logo-image

पति ने पत्नी से की साली से शादी करवाने की जिद, जानें क्या है पूरा मामला

इस मामले में पीड़िता ने महिला थाना में शिकायत की है जिसके बाद पुलिस आरोपी को खोज रही है लेकिन आरोपी फरार है.

Updated on: 18 Jul 2019, 01:25 PM

New Delhi:

बिहार के बेगूसराय में शादी के 14 साल बाद दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने और नहीं देने पर साली से शादी करने का दबाव बनाने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पीड़िता ने महिला थाना में शिकायत की है जिसके बाद पुलिस आरोपी को खोज रही है लेकिन आरोपी फरार है. बताया जा रहा है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी राजन सिंह की शादी 14 वर्ष पहले नूतन कुमारी के साथ हुई थी. दोनों का वैवाहिक जीवन सुखमय बीत रहा था एवं एक बच्चा भी हुआ लेकिन बीते कुछ महीनों से राजन अपनी पत्नी पर मायके से दहेज लाने का दबाव बनाने लगा तथा इसके लिए पत्नी को प्रताड़ित भी करने लगा.

यह भी पढ़ें- बिहार : बस मालिक के घर चोरों ने मारा बड़ा हाथ, जांच में जुटी पुलिस

पत्नी नूतन मायके की हालत देख प्रताड़ना का विरोध करने लगी. लगातार प्रताड़ित हो रही पत्नी का कहना था कि मेरे मायके वाले आर्थिक रूप से संपन्न नहीं हैं कि दुबारा दहेज दे सकें और छोटी बहन की शादी भी करनी है. जिसके बाद राजन पत्नी पर साली से शादी करवाने का दबाव बनाकर प्रताड़ित करने लगा. साली से शादी करवाने की जिद पर अड़े राजन ने कई बार पत्नी की जमकर पिटाई भी की.

राजन की बहन को ही सौतन बनाने का दबाव और उसकी जिद से परेशान नूतन ने पहले उसे समझाने का काफी प्रयास किया. लेकिन कोई फायदा नहीं हो सका और इसके बाद पति की प्रताड़ना से थक चुकी नूतन ने महिला थाना में इसकी शिकायत दर्ज करवा कर न्याय की गुहार लगाई है. अब पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.