logo-image

बिहार : खतरे के निशान से ऊपर बह रहा बागमती नदी का पानी, मंडराने लगा बाढ का खतरा

बागमती नदी में जलस्तर बढ़ने से तटबध पर दबाव बढ़ने लगा है. बागमती नदी का पानी खतरे के निशान से 10 सेंटीमीटर ऊपर बह रहा है. शिवहर-मोतिहारी स्टेट हाईवे पथ में बेलवा के पास कच्ची सड़क पर पानी चढ़ जाने के कारण आवागमन बंद हो गया है.

Updated on: 12 Jul 2019, 06:09 PM

बिहार/शिवहर:

बिहार के शिवहर जिले में तीन साल बाद लगातार बारिश होने से भीषण बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. बागमती नदी में जलस्तर बढ़ने से तटबध पर दबाव बढ़ने लगा है. बागमती नदी का पानी खतरे के निशान से 10 सेंटीमीटर ऊपर बह रहा है. शिवहर-मोतिहारी स्टेट हाईवे पथ में बेलवा के पास कच्ची सड़क पर पानी चढ़ जाने के कारण आवागमन बंद हो गया है. वहीं नरकटिया गांव पर पानी का दबाब बढ़ गया है. जिलाधिकारी अरशद अजीज ने बागमती प्रमंडल के अभियंताओं को बेलवा के पास पैनी नजर रखने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें- सप्ताह भर पहले जहां सूखे की आशंका थी, अब बना बाढ़ का खतरा

डीएम ने कहा की कटाव और ओवरफ्लोइंग के लिए सभी तरह की व्यवस्था की गई है. वहीं डीएम ने बागमती नदी में नाव परिचालन पर भी रोक लगा दी है. गौरतलब है कि 3 साल पूर्व बेलवा के पास सुरक्षात्मक तटबंध टूटने से पूरे शिवहर जिले में बाढ़ का पानी घुस गया था. वहीं इलाके में तीन दिनों की भारी वर्षा के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.