logo-image

सीतामढ़ी में कला जत्था की टीम नुक्कड़ नाटक के जरिए दलितों को कर रहे जागरूक

जिले के सभी महादलित टोलों में कला जत्था की टीम नुक्कड़ नाटक के द्वारा जल जीवन और हरियाली, नशामुक्ति, आपसी प्रेम, भाईचारा, दहेज प्रथा, स्वच्छता आदि को लेकर व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाएगी

Updated on: 18 Sep 2019, 08:44 PM

सीतामढ़ी:

आपसी प्रेम, भाईचारा और शांति के वातावरण में ही जिले का विकास होगा. उक्त बातें डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने समाहरणालय में आयोजित नुक्कड़ नाटक शुभारम्भ कार्यक्रम में कही. उन्होंने कहा कि नुक्कड़ नाटक सामाजिक बुराइयों, सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काफी सशक्त माध्यम है. उन्होंने कला जत्था की टीम के वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

यह भी पढ़ें - UP सरकार के इस बड़े फैसले पर HC ने लगाई रोक तो मायावती ने दिया ऐसा रिएक्शन

गौरतलब हो कि जिले के सभी महादलित टोलों में कला जत्था की टीम नुक्कड़ नाटक के द्वारा जल जीवन और हरियाली, नशामुक्ति, आपसी प्रेम, भाईचारा, दहेज प्रथा, स्वच्छता आदि को लेकर व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाएगी. एक टीम प्रतिदिन तीन महादलित टोला जाएगी. इस प्रकार प्रतिदिन 9 महादलित टोलों में जाकर गीत-संगीत एवं नाटक के माध्यम से स्थानीय भाषा में बड़े ही रोचक तरीकों से लोगों को जागरूक करेगी.

यह भी पढ़ें - हिंदी पर अमित शाह की सफाई के बाद एम.के स्टालिन का राज्यव्यापी विरोध स्थगित 

यूनिसेफ के राज्य हेड ने असादुर रहमान ने भी उपस्थित कलाकारों एवं पदाधिकारियों को संबोधित किया. अपनी शुभकामनायें भी दी. उक्त अवसर पर डीडीसी प्रभात कुमार, सीएस डॉ. रविन्द्र कुमार, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीपीओ आईसीडीएस पुष्पा कुमारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ रविन्द्र कुमार यादव, यूनिसेफ की स्टेट टीम के सभी सदस्य आदि उपस्थित थे.