logo-image

बिहार में जमात में पहुंचे लोगों को समझाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला

जानकारी के अनुसार, मधुबनी जिले के गीदड़गंज गांव की मस्जिद में भीड़ मौजूद थी. मस्जिद में जमात में काफी लोग पहुंचे थे, जिनमें विदेश यात्रा से लौटे लोग भी शामिल थे.

Updated on: 01 Apr 2020, 11:36 AM

मधुबनी:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को लेकर देश में कई तरीके अपनाए जा रहे हैं. इस वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए लॉकडाउन घोषित है तो प्रधानमंत्री से लेकर विशेषज्ञ और वैज्ञानिक तक सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार (Bihar) के मधुबनी में सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया. इस हमले में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें: तबलीगी जमात से निजामुद्दीन मरकज को खाली कराने उतरना पड़ा एनएसए प्रमुख अजित डोभाल को

जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन के बावजूद मधुबनी जिले के झंझारपुर अनुमंडल के अंधराठाढ़ी प्रखंड के गीदड़गंज गांव की मस्जिद में भीड़ मौजूद थी. मस्जिद में जमात में काफी लोग पहुंचे थे, जिनमें विदेश यात्रा से लौटे लोग भी शामिल थे. इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची थी. अधिकारियों ने वहां मौजूद लोगों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाने को कहा. लेकिन लोगों ने अधिकारियों को चेतावनी को अनसुना कर दिया. लिहाजा पुलिस ने सख्ती दिखाई, जिससे लोग भड़क उठे.

यह भी पढ़ें: तालिबानी अपराध किया है तब्लीगी जमात ने, माफ़ी योग्य नहीं : मुख़्तार अब्बास नक़वी

वहां मौजूद लोगों ने उस टीम पर हमला बोल दिया. बताया जा रहा है कि पुलिस-प्रशासन की टीम पर ग्रामीणों की ओर से फायरिंग और पथराव किया गया. इस दौरान हमलावरों ने प्रशासन की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया. बवाल बढ़ता देख मौके पर बीडीओ और थानाध्यक्ष अपनी जान बचाकर भाग गए. लेकिन एक अंचल अधिकारी और अन्य कर्मी भीड़ के गुस्से के शिकार हो गए. हमले में इन लोगों को काफी चोटें आई है. फिलहाल मधुबनी के एसपी डॉ. सत्य प्रकाश का कहना है कि हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है, अब उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

यह वीडियो देखें: