बेगूसराय में मंदिर से अष्ट धातु की मूर्ति चोरी, सुबह पूजा करने पहुंचे लोग तो हुआ खुलासा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 01, 2019 08:11:57 AM
बेगूसराय में मंदिर से अष्ट धातु की मूर्ति चोरी, सुबह पूजा करने पहुंचे लोग तो हुआ खुलासा

मंदिर से अष्ट धातु की मूर्ति चोरी, पूजा करने पहुंचे लोग तो हुआ खुलासा (Photo Credit : फाइल फोटो )

बेगूसराय:  

बिहार के बेगूसराय में एक मंदिर से अष्ट धातु के विष्णु भगवान की मूर्ति चोरी हो गई. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कंकौल गांव स्थित बह्म बाबा स्थान मंदिर की बताई जा रही है. चोरों ने देर रात बाबा स्थान में स्थापित 50 किलो से ज्यादा के अष्ट धातु की भगवान विष्णु की मूर्ति ताला तोड़कर चोरी कर ली. इस घटना का लोगों को उस वक्त पता चला जब वो सुबह पूजा करने मंदिर पहुंचे. मंदिर की चोरी की खबर सुनकर आसपास के दर्जनों लोग भी मंदिर पहुंच गए. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने बीजेपी को हराने का दिया फॉर्म्यूला, जानें क्या

स्थानीय लोगों के मुताबिक, 2 महीने पहले ही अखबार में इस मंदिर और बेशकीमती मूर्ति के बारे में खबर आई थी. आशंका जताई जा रही है कि तभी से इस मंदिर पर चोरों की नजर लगी हुई थी और देर रात बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति की चोरी कर ली गई. अष्ट धातु की मूर्ति चोरी होने के बाद मंदिर से जुड़े लोगों ने घटना की सूचना मुफस्सिल थाना पुलिस को दी है. इस पर सदर डीएसपी का कहना है कि मंदिर से मूर्ति चोरी की शिकायत मिली है. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही चोरी गई मूर्ति की बरामदगी करने का काम किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Video: डीजे पर झूमते-झूमते लड़कों ने लहराई बंदूक और ठांय-ठांय की आवाज से मच गई भगदड़

उधर, बेगूसराय में ही 12 नवंबर को घटी सोना लूट की बड़ी घटना को लेकर पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन आरोपियों के पास से 14 किलो 700 ग्राम सोना भी बरामद किया गया है. इसके अलावा आरोपियों के पास से वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया गया वाहन और हथियार भी बरामद हुए हैं.

बता दें कि 12 नवंबर को सुबह गरहारा थाना क्षेत्र के ठाकुरीचक में इस बड़ी घटना को अंजाम दिया था. कोलकाता से वापस लौट रहे स्वर्ण व्यवसायियों पर रास्ते में अपराधियों ने हमला कर दिया था. अपराधियों ने लूट के दौरान एक शख्स की गोली मारकर हत्या भी कर दी थी. जबकि दो स्वर्ण व्यवसायी भी घायल हो गए थे. इस वारदात को अंजाम देने के साथ-साथ अपराधी सोना लूटकर भाग गए थे.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Dec 01, 2019 08:11:57 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो