logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बेगूसराय में मंदिर से अष्ट धातु की मूर्ति चोरी, सुबह पूजा करने पहुंचे लोग तो हुआ खुलासा

बिहार के बेगूसराय में एक मंदिर से अष्ट धातु के विष्णु भगवान की मूर्ति चोरी हो गई. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कंकौल गांव स्थित बह्म बाबा स्थान मंदिर की बताई जा रही है.

Updated on: 01 Dec 2019, 08:11 AM

बेगूसराय:

बिहार के बेगूसराय में एक मंदिर से अष्ट धातु के विष्णु भगवान की मूर्ति चोरी हो गई. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कंकौल गांव स्थित बह्म बाबा स्थान मंदिर की बताई जा रही है. चोरों ने देर रात बाबा स्थान में स्थापित 50 किलो से ज्यादा के अष्ट धातु की भगवान विष्णु की मूर्ति ताला तोड़कर चोरी कर ली. इस घटना का लोगों को उस वक्त पता चला जब वो सुबह पूजा करने मंदिर पहुंचे. मंदिर की चोरी की खबर सुनकर आसपास के दर्जनों लोग भी मंदिर पहुंच गए. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने बीजेपी को हराने का दिया फॉर्म्यूला, जानें क्या

स्थानीय लोगों के मुताबिक, 2 महीने पहले ही अखबार में इस मंदिर और बेशकीमती मूर्ति के बारे में खबर आई थी. आशंका जताई जा रही है कि तभी से इस मंदिर पर चोरों की नजर लगी हुई थी और देर रात बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति की चोरी कर ली गई. अष्ट धातु की मूर्ति चोरी होने के बाद मंदिर से जुड़े लोगों ने घटना की सूचना मुफस्सिल थाना पुलिस को दी है. इस पर सदर डीएसपी का कहना है कि मंदिर से मूर्ति चोरी की शिकायत मिली है. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही चोरी गई मूर्ति की बरामदगी करने का काम किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Video: डीजे पर झूमते-झूमते लड़कों ने लहराई बंदूक और ठांय-ठांय की आवाज से मच गई भगदड़

उधर, बेगूसराय में ही 12 नवंबर को घटी सोना लूट की बड़ी घटना को लेकर पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन आरोपियों के पास से 14 किलो 700 ग्राम सोना भी बरामद किया गया है. इसके अलावा आरोपियों के पास से वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया गया वाहन और हथियार भी बरामद हुए हैं.

बता दें कि 12 नवंबर को सुबह गरहारा थाना क्षेत्र के ठाकुरीचक में इस बड़ी घटना को अंजाम दिया था. कोलकाता से वापस लौट रहे स्वर्ण व्यवसायियों पर रास्ते में अपराधियों ने हमला कर दिया था. अपराधियों ने लूट के दौरान एक शख्स की गोली मारकर हत्या भी कर दी थी. जबकि दो स्वर्ण व्यवसायी भी घायल हो गए थे. इस वारदात को अंजाम देने के साथ-साथ अपराधी सोना लूटकर भाग गए थे.

यह वीडियो देखेंः