logo-image

बिहार में BJP को हरा खुला ओवैसी का खाता, 3 सीट पर JDU को मिली हार

एआईएमआईएम के प्रत्याशी कमरुल होदा ने बीजेपी की स्वीटी सिंह को हराया है. वहीं, जदयू को बेलहर में हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 24 Oct 2019, 04:01 PM

Patna:

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बिहार के किशनगंज में बीजेपी को हरा जीत हासिल की है. एआईएमआईएम के प्रत्याशी कमरुल होदा ने बीजेपी की स्वीटी सिंह को हराया है. वहीं, जदयू को बेलहर में हार का सामना करना पड़ा है. सिमरी बख्तियारपुर में राजद के जफर आलम को जीत मिली है. उन्होंने जदयू के अरुण कुमार को हराया. दरौंदा में निर्दलीय प्रत्याशी कर्णजीत सिंह जीत गए हैं. यहां जदयू के अजय कुमार सिंह और राजद के उमेश सिंह को हार मिली है.

समस्तीपुर में प्रिंस आगे

अप्रैल-मई 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में समस्तीपुर सीट से लोजपा के रामचंद्र पासवान को जीत मिली थी. लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान का निधन होने के चलते समस्तीपुर में उपचुनाव हुआ. यहां से एनडीए के उम्मीदवार प्रिंस राज (रामचंद्र पासवान के बेटे) और कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. अशोक कुमार के बीच मुकाबला है. प्रिंस आगे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार विधानसभा उपचुनाव : सीएम नीतीश कुमार को झटका, NDA सिर्फ 1 सीट से आगे

किशनगंज में एआईएमआईएम को मिली जीत

किशनगंज में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रत्याशी कमरुल होदा को जीत मिली है. यहां बीजेपी की स्वीटी सिंह दूसरे नं. पर और कांग्रेस की सईदा बानो तीसरे नं. पर रहीं. यहां से 2015 के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. जावेद आजाद को जीत मिली थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इन्हें किशनगंज लोकसभा सीट से उतारा. डॉ. जावेद के सांसद बनने के चलते किशनगंज सीट खाली हुई.

बेलहर में राजद के रामदेव यादव को जीत मिली है. यहां से जदयू उम्मीदवार लालधारी यादव को हार का सामना करना पड़ा. विधानसभा सीट बेलहर लोकसभा सीट बांका का हिस्सा है. 2015 के चुनाव में बेलहर से जदयू उम्मीदवार गिरिधारी यादव को जीत मिली थी. 2019 के चुनाव में जदयू ने गिरिधारी को बांका सीट से चुनावी मैदान में उतारा. गिरिधारी के लोकसभा का चुनाव जीतने के चलते बेलहर विधानसभा का सीट खाली हुआ.

नाथनगर में राबिया खातून पीछे

नाथनगर में जदयू के लक्ष्मीकांत मंडल और राजद की राबिया खातून के बीच कड़ा मुकाबला है. लक्ष्मीकांत आगे चल रहे हैं. विधानसभा सीट नाथनगर लोकसभा क्षेत्र भागलपुर में आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में नाथनगर से जदयू उम्मीदवार अजय मंडल को जीत मिली थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में अजय मंडल को भागलपुर से टिकट मिला. अजय के सांसद बनने के चलते सीट खाली हुई.

सिमरी बख्तियारपुर में राजद को मिली जीत

सिमरी बख्तियारपुर में राजद के जफर आलम को जीत मिली है. उन्होंने जदयू के डॉ. अरुण कुमार को हराया. सहरसा जिले में स्थित विधानसभा क्षेत्र सिमरी बख्तियारपुर लोकसभा क्षेत्र मधेपुरा का हिस्सा है. 2015 के चुनाव में सिमरी बख्तियारपुर से जदयू के दिनेश चंद्र यादव को जीत मिली थी. 2019 के चुनाव में दिनेश मधेपुरा से सांसद चुने गए. विधानसभा क्षेत्र दरौंदा लोकसभा क्षेत्र सीवान का हिस्सा है. 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में जदयू उम्मीदवार कविता सिंह को दरौंदा से जीत मिली थी.