बिहार में सामने आया कोरोना का एक और मामला, सरकार सेनेटाइजेशन में लाई तेज़ी

News State  | Reported By : Rajnish sinha |   Updated On : March 25, 2020 02:42:31 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit : News State )

Bihar:  

बिहार में अब कोरोना पोजिटिव का चौथा मामला सामने आया है. 9 मार्च को पटना साहिब का रहने वाले युवक जो गुजरात के भावनगर से वापस आया था उसकी तबीयत बिगड़ी तो परिवारवालों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. मगर उसकी सेहत में लगातार गिरावट देखी गयी और स्थिति और बिगड़ी तो 22 तारीख को उसे एनएमएचसी में भर्ती कराया गया. 23 तारीख की सुबह उसका सैंपल आर एम आर आई भेजा गया जहां 24 तारीख की देर रात उसकी रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव पायी गई.

यह भी पढ़ें- कोरोना के बीच किसानों पर प्रकृति का प्रहार, क्षति के भुगतान के लिए नीतीश सरकार ने मंजूर किए 518.42 करोड़ रुपये

इससे पहले बिहार में तीन कोरोना पोजिटिव केस सामने आ चुके हैं. मुंगेर के एक युवक में सबसे पहले इसकी पुष्टी हुई थी, जिसकी मौत हो चुकी है. ये शख्स कतर से लौटा था. दुसरी महिला पटना के अनिसबाद इलाके की पोजिटिव पायी गयी जिसका पुत्र इटली से लौटा था.

एक युवक स्कॉट्लैंड से पटना के ही फुलवारीशरीफ अपने घर लौटा था वो भी पोजिटिव मिला और एक और युवक भी स्कॉट्लैंड से आया था. इनमे दो का पटना के एनएमएचसी और एक का एम्स में इलाज़ चल रहा है. फिलहाल इस नये मामले के सामने आने के बाद सरकार ज्यादा सतर्क हो गयी है और अब बैंक के अन्दर भी सेनेटाइजेशन शुरु हो गया है. बैंककर्मी इससे खुश हैं, नित्य नए मामले सामने आ रहे हैं जिसको लेकर वो भी आशंकाओं से घिरे हैं. इधर शहर में भी जगह जगह सेनेटाइजेशन तेज़ी से किया जा रहा है.

First Published: Mar 25, 2020 02:42:10 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो