logo-image

पटना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे यात्री

बिहार की राजधानी पटना में एयर इंडिया की एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है।

Updated on: 28 Jun 2018, 04:59 PM

नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना में एयर इंडिया के एक फ्लाइट की जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है।

बताजा जा रहा है दिल्ली के लिए विमान के उड़ान भरने के बाद उसकी टक्कर एक पक्षी से हो गई जिसके बाद पायलट ने तुरंत इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी। पटना एयर ट्रैफिक कंट्रोल की तरफ से इजाजत मिलने के बाद विमान की लैंडिंग कराई गई और सभी यात्री बाल-बाल बच गए। विमान में 124 यात्री सवार थे और किसी को कोई चोट नहीं आई है।

गौरतलब है कि इससे पहले 17 जून को भी पक्षी से टकरा जाने के बाद दो विमानों की आपात लैंडिंग करानी बड़ी थी। स्पाइस जेट की मुंबई से पटना आने वाली फ्लाइट लैंडिंग के दौरान पक्षी से टकरा गई थी लेकिन पायलट ने सावधानी के साथ विमान को सुरक्षित लैंड कर दिया था।

वहीं उसी दिन शाम साढ़े पांच बजे के करीब दिल्ली से पटना आने वाली इंडिगो की फ्लाइट भी से भी एक पक्षी टकरा गई थी। हालांकि दोनों ही मामलों में किसी यात्री को कोई चोट नहीं पहुंची थी।

खासबात यह है कि एयरपोर्ट पर रनवे और हवाई रास्ते से पक्षियों को दूर रखने के लिए निजी कंपनी को ठेका दिया जाता है लेकिन उनकी लापरवाही की वजह से आए दिन पटना एयरपोर्ट पर पक्षी विमान के रास्ते में आ जाते हैं जिससे यात्रियों की जान जोखिम में पड़ जाती है।