logo-image

घर का भेदी लंका ढाए, अपने ही घर में बहू ने करवाई डकैती

'घर का भेदी लंका ढाए' वाली यह कहावत उस समय चरितार्थ हुई, जब गहनों की शौकीन एक महिला ने अपने ही घर में डकैती करवा दी.

Updated on: 13 Jan 2020, 08:05 AM

नालंदा:

सदियों पुरानी 'घर का भेदी लंका ढाए' वाली यह कहावत उस समय चरितार्थ हुई, जब गहनों की शौकीन एक महिला ने अपने ही घर में डकैती करवा दी. बिहार के नालंदा जिले में 5 जनवरी को एक व्यापारी के घर में हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में 7 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. व्यापारी के घर में कुल 8 डकैतों ने घटना को अंजाम दिया था. जिनमें से मास्टरमाइंड पप्पू अभी भी फरार है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने लूटा गया सामान और नगदी बरामद की है.

यह भी पढ़ेंः प्रेमिका से मिलाने में पुलिस न आई साथ तो प्रेमी ने की आत्मदाह की कोशिश

सदर डीएसपी इमरान परवेज के मुताबिक, घटना को घटित करने के लिए घर की ही बहू पिंकी देवी का तालमेल रहा. पड़ोसी दुकानदार से उसकी अच्छी बनती थी और उसी के साथ मिलकर महिला ने अपने ही घर में लूट की घटना का खेल खेला. बताया जाता है कि महिला को गहनों का बहुत शौक था और पिंकी देवी लालची किस्म की औरत है. पड़ोसी से भी उसे कई तरह के गहने मिलते रहे थे, जबकि उसका पति उसे मात्र घर खर्च के लिए महिला को पैसे दिया करता था. जिसके बाद पिंकी ने घर में डकैती का प्लान बनाया और लूट में अपनी हिस्सेदारी भी लेने की बात कही.

डकैतों ने 5 जनवरी को घर में डकैती डाली और लूट में 7 लाख के सोने-चांदी के आभूषण के साथ नकदी और अन्य सामान ले गए. जिस दिन घटना हुई थी उस दिन पति अपनी पत्नी और बेटे के साथ ससुराल में सास की तबीयत खराब होने की वजह से मिलने गया था. जब शाम को वापस आए तो पिंकी ने थकान की वदह से खाना बनाने से इनकार कर दिया था. पहले तो उसने अपने बेटे को फास्ट फूड लाने के लिए भेज दी और उसके बाद अपने पति को सब्जी और अंडे लाने के लिए बाजार भेज दिया.

यह भी पढ़ेंः बंधक बनाकर महिला के साथ दो लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

जिस वक्त पति घर में दाखिल हुआ है, उसी वक्त उसी के साथ साथ लुटेरे भी घर में दाखिल हो गए और लूट की घटना को अंजाम दिया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को दो बातों से बहू पर शक हुआ. पहली बात यह कि उस घर की गृहणी पिंकी देवी के नाक और कान के जेवरात को लूटेरे ने छुआ तक नहीं था और दूसरी घर में एक और किराएदार के द्वारा सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने पर पिंकी ने विरोध किया था. जिसके बाद पुलिस के शक की सुई पिंकी पर अटक गया और फिर मामले का पर्दाफाश हो गया.