BREAKING NEWS
  • बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं 2020 की डेटशीट हुई जारी, यहां करें चेक- Read More »
  • पराली जलाने पर योगी सरकार हुई सख्त, 7 लेखपाल निलंबित, 178 किसानों पर मुकदमा- Read More »
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

कश्मीरी लड़कियों से शादी का ख्वाब देखने वाले ये खबर जरूर पढ़ लें, क्योंकि शादी करने वाले दो भाई जेल में हैं

News State Bureau  |   Updated On : August 30, 2019 03:22:51 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कश्मीरी लड़कियों से सुपौल के दो भाइयों ने की थी शादी
  •  लड़कियों के पिता ने लगाया अपहरण का आरोप
  •  लड़कियों ने पति के साथ रहने पर जताई सहमति

पटना:  

कश्मीर से जबसे धारा 370 खत्म हुई है तब से फेसबुक और ट्विटर पर ट्रोलर्स ने काफी बेहूदे कमेंट किए. उनमें से एक कमेंट यह भी होता था कि कश्मीरी लड़कियों से शादी करना आसान हो जाएगा. हालांकि ये बातें जितनी घटिया थीं उतनी ही इनकी आलोचना भी हुई. हालांकि कश्मीरी लड़कियों से शादी का ख्वाब रचाने वाले लड़कों को यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए.

यह भी पढ़ें- नीतीश के मंत्री ने बोले, बिंद जाति से थे भगवान शंकर और हनुमान

क्योंकि कश्मीरी लड़कियों से शादी करने के चक्कर में दो भाई अब कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगा रहे हैं. बिहार के रहने वाले दो भाइयों को कश्मीर की लड़कियों से शादी करना महंगा पड़ गया है. इन दोनों भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इन्हें जेल भी भेज दिया है. मामला बिहार के सुपौल जिले का है.

यह भी पढ़ें- बिहार कैबिनेट: सरकारी विभागों में 5368 पदों पर भर्ती को अनुमति, जानिए बाकी अहम 13 फैसले

जहां कश्मीर पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से दो कश्मीरी लड़कियों को बरामद किया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों बहनें लव मैरिज के बाद सुपौल पहुंची थीं. इन दोनों युवतियों के पिता ने सुपौल के रहने वाले दोनों भाइयों के खिलाफ पुलिस में अपहरण का केस दर्ज कराया था. दोनों बहनों का बयान भी कोर्ट में दर्ज करवाया गया है.

यह भी पढ़ें- होटल में पुलिस ने की रेड, लड़की को पकड़ा तो बोली 'अंकल छोड़ दो अगले महीने शादी है'

दोनों कश्मीरी युवतियां सुपौल में ही अपने पतियों के साथ रहना चाहती हैं. पुलिस के मुताबिक, कश्मीर के रामन जिले की रहने वाली दोनों लड़कियों को सुपौल के राधोपुर थाना क्षेत्र के राम विशनपुर गांव के रहने वाले तबरेज और परवेज से कश्मीर में ही प्यार हो गया था. दोनों सगे भाई, तबरेज और परवेज कश्मीर में ही रहकर राज मिस्त्री का काम करते थे.

यह भी पढ़ें- प्रोटीन बढ़ाने की कर लीजिए तैयारी, UP की मंडी में दालों का दाम गिरा, देखें नया रेट

अपने काम के दौरान दोनों भाइयों को कश्मीरी बहनों सायना और नादिया से प्यार हो गया. दोनों ने मुस्लिम रीति रिवाज के साथ शादी कर ली. उसके बाद उन्होंने कोर्ट मैरिज भी कर ली. शादी के बाद परवेज और तबरेज अपनी पत्नियों को लेकर कश्मीर से सुपौल आ गए. इसी बीच लड़कियों के पिता ने कश्मीर में दोनों सगे भाइयों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करवा दिया.

यह भी पढ़ें- हैदराबाद-नई दिल्ली तेलंगाना एक्सप्रेस में आग लगी, कोई हताहत नहीं

मुकदमा लिखने के बाद कश्मीर पुलिस बिहार पहुंची और दोनों सगी बहनों को बरामद कर लिया. इस मामले में परवेज और तबरेज का कहना है कि वह बालिग हैं और उनकी पत्नियां भी बालिग हैं. शादी रजामंदी से हुई है. वहीं पुलिस के द्वारा छुड़ाई गई लड़कियों ने भी बयान दिया है कि वह अपने पति के साथ रहना चाहती है.

बतादें 5 अगस्त को भारत सरकार ने आर्टिकल 370 निष्क्रिय कर दिया था. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक ख़ास किस्म की पोस्ट्स चलने लगीं. इनमें सरकार के फैसले को सेलिब्रेट करते हुए लिखा जा रहा था कि अब कश्मीरी लड़कियों से शादी करेंगे. कश्मीरी लड़कियां लाएंगे.

First Published: Aug 29, 2019 12:28:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो