कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करने गए 10 लोगों की अलग अलग हादसे में मौत, दो लापता

Bhasha  |   Updated On : November 12, 2019 03:08:54 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

बिहार में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्नान करने गए 10 लोगों की अलग अलग हादसे में मंगलवार को मौत हो गयी तथा दो अन्य लापता बताए जा रहे हैं. आपदा प्रबंधन विभाग से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नवादा एवं नालंदा जिले में तीन—तीन व्यक्तियों, औरंगाबाद, पश्चिम चंपारण और सीतामढ़ी में एक—एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गयी . नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र में सेखोदेवरा सूर्य मंदिर के तालाब में डूबने से दो युवतियों सहित तीन लोगों की मौत हो गयी.

कौआकोल थाना अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मृतकों के नाम अनुराधा कुमारी (18), शिल्पी कुमारी (18) और अविनाश कुमार (40) हैं . उन्होंने बताया कि पूर्णिमा के अवसर पर तालाब में नहा रही दोनों लड़कियां जब डूबने लगीं तो वहां मौजूद जमुई जिले के अलीगंज प्रखण्ड में शिक्षक पद पर कार्यरत अविनाश ने उन्हें बचाने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड (Uttarakhand) के पिथोरागढ़ में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए

लेकिन अविनाश की भी डूबने से मौत हो गई . मनोज ने बताया कि तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सदर अस्पताल लाया गया है. कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नालंदा जिला के पावापुरी पुलिस चौकी के घोसरवा गांव के समीप से गुजर रही सकरी नदी में स्नान करने गयी तीन युवतियों की डूबने से मौत हो गयी .

यह भी पढ़ें- राम मंदिर ट्रस्ट में सीएम योगी को शामिल करने की इस संत ने उठाई मांग 

पावापुरी पुलिस चौकी प्रभारी प्रभा कुमारी ने बताया कि मृतकों के नाम अंशु कुमारी (17), सोनम कुमारी (15) और प्रीति कुमारी (17) हैं. उन्होंने बताया कि तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सदर अस्पताल लाया गया है.

यह भी पढ़ें- वसीम रिजवी समेत इन्हे योगी सरकार ने दी Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, देखें पूरी लिस्ट

सीतामढ़ी जिला के बैरगनिया ढेंग के समीप से गुजर रही में बागमती नदी में नहा रहे एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गयी. दो अन्य व्यक्ति लापता बताए जा रहे हैं जिनकी तलाश एसडीआरएफ द्वारा जारी है. औरंगाबाद और पश्चिम चंपारण में भी एक—एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गयी . पटना और सारण जिला के बीच पानापुर के पास डूबने से एक व्यक्ति की मौत की सूचना है.

First Published: Nov 12, 2019 03:08:54 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो