logo-image

पश्चिम बंगाल: ABVP और TMCP के छात्रों बीच जमकर हुई हिंसा, 20 लोग घायल

इस हिंसा में करीब 20 लोगों के घायल होने की खबर है जिनमें से 10 एबीवीपी और टीएमसीपी के सदस्य है

Updated on: 13 Jun 2019, 05:09 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) के बीच बवाल जारी है. एक तरफ जहां बीजेपी जय श्री राम के नारों के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साध रही है तो वहीं टीएमसी कार्यकर्ता भी 'जय बांग्ला, जय हिन्द' के नारों के साथ इसका जवाब दे रहे हैं. बीजेपी और टीएमसी के बीच जारी इस विवाद के बीच आज यानी गुरुवार को एबीवीपी (ABVP) और तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (TMCP) के छात्रों के बीच जमकर हिंसा हुई. दोनों गुटों के छात्रों के बीच ये हिंसा हुगली के आरमबाग में स्थित कालिपुर कॉलेज में हुई.

इस हिंसा में करीब 20 लोगों के घायल होने की खबर है जिनमें से 10 एबीवीपी और टीएमसीपी के सद्स्य है. बताया जा रहा है कि एबीवीपी और टीएमसीपी के छात्रों के बीच हिंसा कालिपुर कॉलेज यूनियन पर सत्ता स्थापित करने को लेकर हुई. 

बता दें, पश्चिम बंगाल इस वक्त कई कारणों से चर्चा में बना हुआ है. एक तरफ टीएमसी और बीजेपी के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है तो वहीं दूसरी तरफ डॉक्टरों के प्रदर्शन के कारण बुधवार को बंगाल में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प रहीं. दरअसल कोलकाता के एक हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने एक इंटर्न डॉक्‍टर से मारपीट की थी. इसको लेकर मंगलवार को जूनियर डॉक्टरों ने प्रदर्शन शुरू किया था. डॉक्टर के साथ इस वजह से सरकारी हॉस्पिटल के ओपीडी को बुधवार को सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक बंद रखने की बात सामने आई थी. हालांकि इमरजेंसी डिपार्टमेंट खुला रहा था लेकिन डॉक्टरों की उपस्थिति कम होने की वजह से सेवाएं बाधित रही थीं. ऐसे में अब हड़ताल पर गए डॉक्टरों को सीएम ममता बनर्जी ने 4 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है. पश्‍चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने हड़ताली डॉक्टरों को 4 घंटे में काम पर लौटने के लिए कहा है.