logo-image

क्रिसमस और नए साल पर अगर कर रहें नैनीताल जानें की प्लानिंग, ये खबर जरूर पढ़ें

क्रिसमस और नए साल पर पर्यटकों की आवाजाही को देखते हुए जिलाधिकारी नैनीताल ने अधिकारियों को निर्देशित किया है की पार्किंग की व्यवस्था को अभी से दुरस्त कर लिया जाए.

Updated on: 18 Dec 2018, 01:52 PM

नई दिल्ली:

क्रिसमस औऱ नए साल (New Year 2019) पर पर्यटकों की आवाजाही को देखते हुए जिलाधिकारी नैनीताल ने अधिकारियों को निर्देशित किया है की पार्किंग की व्यवस्था को अभी से दुरस्त कर लिया जाए. जिलाधिकारी के मुताबिक, 'टूरिस्टों की भारी संख्या को देखते हुए टूरिस्ट डेस्टिनेशन नैनीताल में उतनी ही गाड़ियों को इंट्री मिलेगी. जितनी पार्किंग नैनिताल के अंदर हो सकेगी, इससे ज्यादा आने वाले गाड़ियों को अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था हलद्वानी के आस पास की जाएगी.'

उन्होंने ये भी कहा, ' नैनीताल में सिर्फ उन्हीं गाड़ियों को जाने की इजाजत मिलेगी जिसकी बुकिंग नैनीताल में होगी. पर्यटकों की फजीहत ना हो इसको देखते हुए हल्द्वानी औऱ आस पास पार्किंग के लिए जगह की तलाश की जा रही है.'

प्रशासन को अंदेशा है की गर्मियों की तरह इस बार भी जाम की वजह से पर्यटक मुसीबत में ना फंसे, औऱ उन्हें बिना नैनीताल गए वापस ना लौटना पड़े.

और पढ़ें: New year celebration plan: नए साल में घूमने का कर रहे है प्लान तो पढ़े ये खबर है आपके काम की

लिहाज़ा कोशिश यह की जा रही है पर्यटकों की संख्या बढ़ने से यातायात व्यवस्था में कोई दिक्कत ना हो और पर्यटन कारोबार में भी तेजी आए.