logo-image

UP_UK 7 May News: देखिए आज की सभी ब्रेकिंग खबरें, एक क्लिक में

7 मई की सभी खबरे जानिए बस एक क्लिक में. एक क्लिक करके जानिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में क्या रहा खास. सबसे पहले सिर्फ न्यूज स्टेट पर.

Updated on: 07 May 2019, 05:23 PM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तराखंड में अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर आज गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे. कपाट खुलते ही उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित चारधामों की यात्रा शुरू हो जाएगी. केदारनाथ धाम के कपाट नौ मई को खुलेंगे वहीं बद्रीनाथ मंदिर के कपाट 10 मई को खुलेंगे. उत्तरकाशी जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री मंदिर का कपाट आज सुबह 11 बजकर तीस मिनट पर खुलेगा.

कपाट खुलने के बाद श्रद्धालु मंदिर के दर्शन कर सकेंगे. वहीं यमुनोत्री धाम के कपाट रोहिणी नक्षत्र में दोपहर 1 बजकर 15 मिनट पर खोले जाएंगे. गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेश सेमवाल के मुताबिक दोपहर 12:35 पर मां गंगा की उत्सव डोली अपने शीतकाल प्रवास मुखबा गांव से रवाना होगी. यहां से वह गंगोत्री धाम पहुंचेगी.

वहीं यमुनोत्री मंदिर समिति के सचिव कृतेश्वर उनियाल के मुताबिक मां यमुना की डोली मंगलवार सुबह 9 बजे शीतकालीन प्रवास खरसानी गांव से यमुनोत्री धाम के लिए रवाना होगी.मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देश-विदेश से चारधाम यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि चारधाम की यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

रावत ने कहा कि अक्षय तृतीया पर प्रदेश में यमुनोत्री एवं गंगोत्री के कपाट खुलने के साथ ही चाधाम की यात्रा शुरू हो जाएगी. उत्तराखंड राज्य चारधाम की यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत करता है. चारधाम की यात्रा पर आने वाले यात्रियों की सुख सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

calenderIcon 17:53 (IST)
shareIcon

बहराइच के बौड़ी में आग लगने से एक दर्जन घर जले


बहराइच। के बौड़ी इलाके के बैरिया में आग लगने से एक दर्जन से ज्यादा घर जलकर राख हो गए. इसमें दो जानवर भी जलकर मर गए. एक घर में आने वाली 17 मई को शादी थी. जिसके लिए दहेज का सामान खरीदा गया था. लेकिन वह भी जलकर राख हो गया।

calenderIcon 17:50 (IST)
shareIcon

आगरा में सड़क पर चले लात-घूसे


आगरा। आगरा के रकाबगंज थाना क्षेत्र के बिजली घर के सामने दो पक्षों में जमकर लात घूसे चले. अवैध संबंधों के शक में यह मारपीट हुई. दो महिलाओं की सड़क पर लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

कानपुर चिड़िया घर में जानवरों के लिए हुई विशेष व्यवस्था


 




कानपुर। कानपुर के चिड़ियाघर में जानवर इस समय गर्मी से परेशान. जिन्हें गर्मी से राहत देने के लिए चिड़िया घर के प्रशासन ने पानी के छिड़काव की व्यवस्था करवाई है।

calenderIcon 17:12 (IST)
shareIcon

कचरा जलाते वक्त रिटायर्ड अफसर की मौत


प्रतापगढ़। आग से झुलस कर सेवानिवृत्त नायब तहसीलदार की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कूड़ा कचरा जलाते वक्त वह चपेट में आ गए. घटना प्रतापगढ़ के नवाबगंज थाना क्षेत्र के जनवा मऊ गांव की है.

calenderIcon 16:02 (IST)
shareIcon

झोपड़ी में फटा सिलेंडर, लगी आग


नोएडा। ग्रेटर नोएडा के काशी राम हॉस्पिटल के करीब झोपड़पट्टी में सिलिंडर फट गया. जिसके कारण दो दर्जन से ज्यादा झोपड़ी जलकर राख हो गईं. आग लगने की सूचना पर भी फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंची. स्थानीय लोगों ने मिलकर आग बुझाई।

calenderIcon 15:58 (IST)
shareIcon

महुआ लदा ट्रक पलटा


सोनभद्र। सोनभद्र की मारकुंडी घाटी में महुआ लदा हुए ट्रक पलट गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक में दबे चालक, खलासी को बाहर निकाला. दोनों को घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

इटावा के कई घरों में लगी आग


इटावा। इटावा के कई घरों में भीषण आग लग गई है. ग्रामीण और फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी है. एसडीएम समेत पुलिस बल मौके पर पहुंची है. ग्रामीणों के लाखों का नुकसान होने की संभावना है. सहसो थाना क्षेत्र के सदुपुरा गांव की घटना बताी जा रही है.

calenderIcon 14:27 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में पेड़ से लटकती मिली युव की लाश


सहारनपुर। सहारनपुर के सरसावा थाना अंतर्गत ग्राम अलीपुरा निवासी इसरार पुत्र शब्बीर की लाश बाग में पेड़ से लटकती मिली है. परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

गाड़ी पर लाल बत्ती लगाए युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया


ग्रेटर नोएडा। लग्जरी गाड़ी में लाल बत्ती लगाकर घूम रहे 6 युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया है. बादलपुर थाना पुलिस ने एनटीपीसी कट के करीब युवकों को पकड़ा. सभी लड़के गाड़ी पर लाल बत्ती लगा कर फोटो खिंचवा रहे थे. गाड़ी की छत पर टशनबाजी दिखा रहे थे जो महंगा पड़ गया. सभी युवक दिल्ली के हैं और दादरी में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए थे. पकड़े गए युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

मनचले से परेशाना छात्रा ने स्कूल जाना बंद किया


बागपत। मनचले से परेशान होकर छात्रा ने स्कूल जाना बंद किया. छात्रा के मुताबिक वह आए दिन अश्लील कमेंट करता था और छेड़छाड़ करता था. आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई लेकिन बड़ौत पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. आरोपी एक बार घर में घुस कर दुष्कर्म का प्रयास कर चुका है. मलकपुर गांव का मामला बताया जा रहा है.

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

जेल न भेजने के लिए वसूली का आरोप


कानपुर। में झींझक चौकी इंचार्ज का एक नया कारनामा देखने को मिला है. चौकी इंचार्ज ने दोषी को जेल न भेजने के नाम पर 40 हजार रुपये लिए. 376 के आरोपी को जेल न भेजने के लिए चौकी इंचार्ज ने 40 हजार रुपये लिए. आरोपी की पत्नी ने थानाध्यक्ष से लिखित में शिकायत दर्ज करवाई है. मंगलपुर थाने की इस चौकी पर पहले भी सिपाहियों पर वसूली का आरोप लगा है.

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

अनुप्रिया पटेल की रैली आज


प्रतापगढ़। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल आज प्रतापगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी. वह यहां बीजेपी प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी. उनकी जनसभा सदर विधानसभा के पटेल बाहुल्य इलाके मंगरौरा में होगी. पटेलों को बीजेपी के खेमें में लाने के लिए वह कोशिश करेंगी. संगम लाल गुप्ता कुर्मी प्रत्याशियों के बल पर जीत का सहरा बांधना चाहते हैं.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

शामली में पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़


शामली। शामली के थानाभवन ऊन मार्ग पर पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में 25000 का इनामी बदमाश राजेंद्र घायल हो गया. उसके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए गए हैं. यह लूट की घटनाओं को अंजाम देता था. इसका एक साथी फरार चल रहा है. इस मुठभेड़ में पुलिस का एक सिपाही भी घायल हो गया.

calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

सुरक्षा के मद्देनजर लगाए गए लाउडस्पीकर


 




उत्तरकाशी। चार धाम यात्रा के मद्देनजर उत्तरकाशी के डीएम आशीष चौहान ने बताया कि इस साल भटवारी और धरासू में दुर्घटनाग्रस्त इलाकों में लाउडस्पीकर लगाए गए हैं. इन लाउडस्पीकरों की सहायता से लोगों को संबोधित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

पिलखुआ में शव मिलने से सनसनी


पिलखुआ। पिलखुआ थाना के हावे पर 28 वर्षीय अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई है. माना जा रहा है लूट के बाद हत्या करके बदमाशों ने शव फेंक दिया है. मृतक के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. राहगीरों ने पुलिस को इसकी सूचना दी है.

calenderIcon 10:27 (IST)
shareIcon

स्वामी प्रसाद मौर्य की जनसभा आज


गाजीपुर। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या आज बलिया लोकसभा में आने वाले गाजीपुर के नोनहरा में जनसभा को संबोधित करेंगे. बलिया बीजेपी प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त के पक्ष में वह वोट मांगेंगे. वहीं गाजीपुर से बीजेपी प्रत्याशी मनोज सिन्हा के पक्ष में जनसभा करेंगे.