logo-image

उत्तर प्रदेश: श्रद्धालुओं का ट्रैक्टर पलटा, बच्चे की मौत, 20 घायल

उत्तर प्रदेश के जालौन जनपद के उरई क्षेत्र के छिरिया गांव में देवी मां के मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर पलट जाने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए।

Updated on: 29 Sep 2017, 11:55 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के जालौन जनपद के उरई क्षेत्र के छिरिया गांव में देवी मां के मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर पलट जाने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए।

घायलों में छह लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। सभी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हो रहा है। 

घटनाक्रम के मुताबिक, माधौगढ़ थाना क्षेत्र में जमरेही सानी से श्रद्धालु ट्रैक्टर में सवार होकर छिरिया गांव में देवी मंदिर पर जवारे चढ़ाने जा रहे थे। ट्रैक्टर में 35 से 40 श्रद्धालु सवार थे। इसी दौरान चालक ट्रैक्टर पर संतुलन खो बैठा और निचावली के पास ट्रैक्टर पलट गया, जिससे चीख-पुकार मच गई।

यह भी पढ़ें: बीकानेर में गैंगरेप, अगवा कर 23 लोगों ने किया दुष्कर्म

सूचान पाकर माधौगढ़ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रुद्र मान सिंह ने मौके पर पहुचकर ट्रैक्टर में फंसे श्रद्धालुओं को बाहर निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

हादसे में टिंकू के 8 माह के बेटे हिमांशु की तुरंत मौत हो गई। कांति, प्रेमवती, छोटी, भूरी, मीरा समेत आधा दर्जन घायलों को गंभीर हालत में स्थानीय सामुदायिक अस्पताल से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। क्षेत्र की सरकारी एंबुलेंस सेवा की करतूत इस हादसे में भी सामने आई।

सूचना के काफी देर तक कोई एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंच सकी। इसकी वजह से घायलों को तत्काल अस्पताल भेजने के लिए पुलिस को अपने स्तर से इंतजाम करने पड़े। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि ट्रैक्टर में क्षमता से अधिक सवारियां बैठी थीं, जिस कारण ट्रैक्टर असंतुलित होकर पलट गया।

यह भी पढ़ें: मुंबई भगदड़: पिता से बेटी के आखिरी शब्द, 'पापा आप आगे जाइए, मैं आ जाऊंगी'