logo-image

उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में क्रिसमस नहीं मनाने की धमकी पर हिंदू जागरण मंच के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी स्कूल प्रबंधकों को आश्वासन दिया गया है कि क्रिसमस के अवसर पर उन्हें पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी और किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Updated on: 20 Dec 2017, 11:01 AM

highlights

  • मंच ने स्कूल प्रबंधकों को क्रिसमस मनाने के खिलाफ सर्कुलर जारी कर धमकी दिया था
  • यूपी पुलिस ने जिला पुलिस प्रमुखों को मंच के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया
  • मंच का कहना है कि क्रिसमस मनाना धार्मिक परिवर्तन की ओर बढ़ता हुआ कदम है

अलीगढ़:

अलीगढ़ में आरएसएस से संबद्ध संस्था हिंदू जागरण मंच के स्कूलों में क्रिसमस नहीं मनाने की धमकी देने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को संगठन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

लॉ एंड ऑर्डर एडीजी आनंद कुमार ने कहा, 'अलीगढ़ एसएसपी और सभी जिला पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि अगर संगठन को किसी प्रकार की धमकी में लिप्त पाया गया, तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करे।'

एडीजी ने राज्य के सभी जिला पुलिस प्रमुखों को यह भी निर्देश दिया है कि धार्मिक अभ्यास करने की स्वतंत्रता को सुरक्षित और सुनिश्चित करें।

इससे पहले हिंदू जागरण मंच ने अलीगढ़ के सभी स्कूल प्रबंधकों को क्रिसमस मनाने के खिलाफ सर्कुलर जारी कर धमकी दिया था और कहा था कि अगर वे ऐसा करते हैं, तो अपने जोखिम पर करेंगे।

मंच का कहना है कि क्रिसमस मनाना धार्मिक परिवर्तन की ओर बढ़ता हुआ कदम है।

हिंदू जागरण मंच की महानगर अध्यक्ष सविता ने कहा था कि अगर स्कूल ऐसा करते हैं, तो वे उनके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि क्रिसमस मनाने से बच्चों की मानसिकता प्रभावित होती हैं।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश में नए साल का जश्न मनाना पड़ सकता है महंगा, हिंदू संगठन की चेतावनी

अलीगढ़ के एसएसपी राजेश पांडे ने कहा कि जिला प्रशासन किसी को भी किसी स्कूल में क्रिसमस मनाने और निरीक्षण करने की अनुमति नहीं देगा।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी स्कूल प्रबंधकों को आश्वासन दिया गया है कि क्रिसमस के अवसर पर उन्हें पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी और किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

हिंदू जागरण मंच पिछले महीने भी चर्चा में थी जब इसने 'रिवर्स लव जिहाद' लॉन्च करने की घोषणा की थी, जिसके तहत अगले छह महीने में हिंदू लड़कों के लिए 2,100 मुस्लिम दुल्हनों को खड़ा करना था।

और पढ़ें: लखनऊ: पूर्व विधायक की हत्या मामले में पुलिस ने दो हिस्ट्रीशीटर्स को किया गिरफ्तार