logo-image

उत्तर प्रदेश: पीएम मोदी आज पहुंचेंगे लखनऊ, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

इस मौके पर पीएम मोदी अमृत, स्मार्ट सिटी और प्रधानमंत्री आवास योजना की 3,897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

Updated on: 28 Jul 2018, 12:12 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था पूरी तरह से चौकस की गई है। मोदी शनिवार और रविवार को लखनऊ में रहेंगे।

प्रधानमंत्री हालांकि देर शनिवार शाम को कार्यक्रम में शिरकत के बाद दिल्ली लौट जाएंगे और रविवार को फिर आएंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, पीएम मोदी शनिवार को 4.30 बजे अमौसी हवाईअड्डे पहुंचेंगे और शाम पांच बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इस मौके पर वह अमृत, स्मार्ट सिटी और प्रधानमंत्री आवास योजना की 3,897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

वह इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रत्येक राज्य के एक-एक लाभार्थी से बातचीत भी करेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के लखनऊ, वाराणसी, बिजनौर, गाजीपुर और मिर्जापुर के लाभार्थियों को चाबी भी सौंपेंगे।

और पढ़ें: WhatsApp भुगतान फीचर के लिए सरकारी मंजूरी का इंतजार : मार्क जकरबर्ग

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत और स्मार्ट सिटी परियोजना के तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। इसके बाद रात में वह दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

इसके बाद रविवार को औद्योगिक निवेश के लिए ग्राउंड सेरेमनी के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पीएम के आगमन को देखते हुए गोमती नगर को किले में तब्दील कर दिया गया है जबकि हवाईअड्डे से लेकर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान तक सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद कर दिया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी के पास केवल 10 लोगों को बैठने की इजाजत दी गई है।

इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डॉ,दिनेश शर्मा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी शामिल हैं।

और पढ़ें: डोकलाम मुद्दा: मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात पर कांग्रेस ने उठाये सवाल, पूछा- कब दिखाएंगे 56 इंच का सीना और लाल आंखें?