logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी की जीत पर स्मृति ईरानी ने कहा, 'यह एेतिहासिक, सीएम पद पर फैसला पार्टी लेगी'

स्मृति ने कहा कि पार्टी की पार्लियामेंट बोर्ड यह तय करेगी कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा। स्मृति के मुताबिक फिलहाल सीएम उम्मीदवार पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

Updated on: 11 Mar 2017, 01:37 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सफलता को स्मृति ईरानी ने एेतिहासिक बताते हुए कहा है कि यह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की जीत है।

स्मृति ने हालांकि यूपी में सीएम पद पर कुछ भी संकेत देने से इंकार कर दिया। स्मृति ने कहा कि पार्टी की पार्लियामेंट बोर्ड यह तय करेगी कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा। स्मृति के मुताबिक फिलहाल सीएम उम्मीदवार पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

स्मृति ईरानी ने कहा उन्हें उम्मीद नहीं थी बीजेपी प्रदेश में इतनी बड़ी जीत हासिल करेगी। स्मृति ईरानी ने जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष अमित शाह को देते हुए कहा कि इनके प्रयास से पार्टी अपनी बातों और ठीक तरह से जनता के सामने रख सकी।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश विधानसभा परिणाम 2017: सिंघवी बोले, 'यूपी हार के लिए राहुल जिम्मेदार नहीं'

स्मृति ईरानी ने कहा कि यूपी में बीजेपी की जीत एक तरह से देश की राजनीति में परिवारवाद की भी हार है। स्मृति ने कहा कि जनता को भाजपा पर पूरा भरोसा था और सरकार बनने के बाद पार्टी कोशिश करेगी कि वह उम्मीदों पर पूरी तरह खड़ा हो सके। 

दूसरी ओर बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोगों ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को नकार दिया है और विकास के लिए वोट दिया है।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव परिणाम 2017: बीजेपी की शुरुआती रुझान में बंपर बढ़त, लखनऊ में शुरू हो गया जश्न (VIDEO)