logo-image

आगरा : लापरवाह अधिकारियों के 3 दिन का वेतन काटने का मुख्य विकास अधिकारी ने दिया आदेश

आगरा के मुख्य विकास अधिकारी रविन्द्र कुमार ने काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के तीन दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है.

Updated on: 06 Dec 2018, 02:44 PM

नई दिल्ली:

आगरा के मुख्य विकास अधिकारी रविन्द्र कुमार ने काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के तीन दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है. बीते दिनों कई विभागों द्वारा लगाए गए वृक्षों की जियो टैगिंग नहीं किए जाने को लेकर संबंधित अधिकारियों के वेतन रोकने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे महीने में कम से कम 10 दिन क्षेत्र का भ्रमण करें और इसकी निरीक्षण आख्या जिला अर्थ और संख्याधिकारी को उपलब्ध करायें. उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को हैण्डपम्प, नलकूप, ट्रांसफार्मर और नहरों का संचालन का रजिस्टर बनाने व उसमें प्राप्त शिकायतों को अंकित करने का आदेश दिया है.

इसके साथ ही मुख्य विकास अधिकारी रविन्द्र कुमार ने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के 3 दिन के वेतन काटने का आदेश दिया. उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को विभागीय सूचनाओं की जानकारी नहीं होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें : विवादित ढांचे की 26वीं बरसी पर किले में तब्दील हुई अयोध्या

गुरुवार को विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ भी बैठक की. बैठक में बताया गया कि पिछले महीने एबीएसए और अन्य शिक्षा अधिकारियों ने करीब 246 विद्यालयों का निरीक्षण किया. जिसमें 54 अधिकारी अनुपस्थित पाए गए. इस मामले में तीन अध्यपकों को निलंबित और 31 अध्यपकों का वेतन काटने की कार्रवाई की गई.

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि बीते महीने सितम्बर, अक्टूबर और नवम्बर में जितने भी अध्यापकों की वेतन कटौती की गयी है, उन सबकी सर्विस ब्रेक करने की कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही अवकाश लेने से पहले टीचर एक दिन पहले प्रिंसिपल को सूचित करें. इसके साथ ही स्वीकृत अवकाश को रजिस्टर में अंकित करने का आदेश दिया गया.