logo-image

UP-UK 15 May News: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 15 May 2019, 06:53 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि महाभारत में एक पात्र था शकुनी. ऐसे ही कांग्रेस में एक मामा है क्रिश्चिन मिशेल. ये इटली का है, इसलिए सब इसे मामा कहते हैं, ये दलाल है. सीएम योगी ने आगे कहा कि एक मामा पकड़ा गया है वो अब कच्चा चिट्ठा खोल रहा है. इन लोगों की कभी देश के प्रति कोई निष्ठा नहीं थी.

calenderIcon 00:00 (IST)
shareIcon

प्रियंका के रोड शो में मोदी-मोदी के नारे, पुलिस ने किया लाठीचार्ज


वाराणसी। प्रियंका गांधी के रोड शओ के दौरान गोदौलिया पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाए. नारे लगाने वाले लोगों को पुलिस ने खदेड़ा. पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को जमकर पीटा. पिटाई के कारण कार्यकर्ताओं को काफी चोट आई. कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

calenderIcon 18:40 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन



लखनऊ। रायबरेली में कांग्रेस विधायक पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को राज्यपाल राम नाईक को ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, पीएल पुनिया, कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह भी प्रतिनिधि मंडल में शामिल रहे. राज्यपाल राम नाईक को ज्ञापन सौंप कर कांग्रेसियों ने हस्तक्षेप की मांग की.

calenderIcon 18:28 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में अवैध अतिक्रमण गिराया गया


ग्रेटर नोएडा। अवैध अतिक्रमण पर प्राधिकरण का डंडा चला है. ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र के 130 मीटर रोड पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार प्राधिकरण ने कई दुकानों को तोड़ा. जेसीबी के द्वारा अवैध शराब के ठेकों को गिरा दिया गया. ठेके को गिराने को लेकर जमकर विरोध हुआ. पुलिस और लोगों में झड़प भी हुई.

calenderIcon 18:22 (IST)
shareIcon

ललितपुर में बिजली गिरने से तीन की मौत


ललितपुर। ललितपुर के शहर कोतवाली के दैलवारा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई. बिजली गिरने से चार लोग झुलस गए. दो बच्चियों समेत एक महिला की मौके पर मौत हो गई. सभी घायलों को चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 16:18 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मिले 24 नए IAS अधिकारी, देखें लिस्ट


लखनऊ। उत्तर प्रदेश को मिले 24 नए IAS अधिकारी. 24 सीनियर पीसीएस अधिकारियों को आईएएस के तौर पर प्रमोट किया गया है. यह सभी अधिकारी 1997 बैच के पीसीएस अधिकारी थे. सूचना निदेशक शिशिर, मुख्यमंत्री के सचिव शुभ्रांत शुक्ला भी आईएस बने हैं. विशाल, प्रवीण मिश्रा, मनोज कुमार, देवीशरण उपाध्याय, चंद्रभूषण, ब्रजराज यादव, सुरेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, महेंद्र वर्मा, राहुल सिंह, अनीता वर्मा, जितेंद्र सिंह, आलोक सिंह, धर्मेंद्र सिंह, डॉ. विजय कुमार, उमेश नारायण, राकेश वर्मा, अक्षय लाल, धीरेंद्र सचान, रघुवीर, कंचन शरण और वंदना वर्मा की हुई डीपीसी.

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

मथुरा में छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी की


मथुरा: गोविंद नगर क्षेत्र में 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि परीक्षा में कम नंबर आने से छात्रा डिप्रेशन में थी और रात घर में फांसी लगाकर जान दे दी.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

आगरा में रिश्ते शर्मशार, बेटी से छेड़छाड़ करने वाला पिता गिरफ्तार


आगरा: जगदीशपुरा थाना क्षेत्र में रिश्तों को शर्मशार करने वाला मामले सामना आया है. एक पिता पर अपनी 7 साल की बेटी के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है. फिलहाल पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में एक लाख की घूस मांगने वाली महिला दारोगा निलंबित


गाजियाबाद: एसएसपी ने मुकदमे की धमकी देकर एक लाख रुपये की घूस मांगने वाली महिला दारोगा निलंबित कर दिया है. आरोपी दारोगा प्रीति गर्ग महिला थाने में तैनात थी. पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने संज्ञान लिया.

calenderIcon 10:20 (IST)
shareIcon

18 मई को केदारनाथ धाम जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम आने का कार्यक्रम लगभग तय हो गया है. पीएम मोदी 18 मई को केदारनाथ पहुंचेंगे. इस मौके पर वह बाबा केदारनाथ के दर्शन करके पूजा-अर्चना भी करेंगे. पीएम मोदी केदारधाम में प्रधानमंत्री पुननिर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे. आदि गुरु शंकराचार्य के निर्माणाधीन समाधि स्थल का भी निरीक्षण करेंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री केदारधाम धाम में बनाई गई ध्यान गुफा का निरीक्षण भी कर सकते हैं.

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

चित्रकूट जेल में कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की


चित्रकूट: रगौली जिला कारागार में बंद कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बंदी के आत्महत्या से जेल में हड़कंप मच गया. कैदी राम बाबू जेल में प्रेमिका की हत्या के आरोप में 8 दिनों से बंद था.

calenderIcon 08:55 (IST)
shareIcon

लखनऊ में दरोगा ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, 3 लोग घायल


लखनऊ: मड़ियांव थाना क्षेत्र में पुलिस विभाग में तैनात दरोगा ने अचानक ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं. गोली लगने से तीन लोग घायल हो गए हैं. अभी फायरिंग करने की वजह का पता नहीं चल पाया है. 



calenderIcon 08:51 (IST)
shareIcon

कानपुर में बुजुर्ग महिला ने खाया जहरीला पदार्थ, अस्पताल में भर्ती


कानपुर: संदलपुर ब्लॉक के बहबलापुर गांव में बुजुर्ग महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया. परिजनों ने महिला को आनन फानन में हवासपुर पीएचसी में भर्ती कराया. फिलहाल महिला का इलाज चल रहा है. 

calenderIcon 07:34 (IST)
shareIcon

यूपी के 24 PCS अफसरों का होगा प्रमोशन


उत्तर प्रदेश के 24 पीसीएस अधिकारियों की आज आईएएस काडर में प्रोन्नति की जाएगी. आज दिल्ली में होने वाली डीपीसी की बैठक में इन 25 अफसरों का प्रमोशन किया जाएगा. इसमें 1997 और 1998 बैच के अफसर शामिल हैं. बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय, राजस्व परिषद चेयरमैन प्रवीर कुमार और अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंघल भी मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 07:00 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में देर रात तीन ट्रांसफॉर्मर में लगी आग 


गाजियाबाद: लाल कुआं मानसरोवर पार्क कॉलोनी में देर रात तीन ट्रांसफार्मर में भयंकर आग लग गई. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है.

calenderIcon 06:59 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के जंगलों में भीषण आग, अफसर विदेशों में घूम रहे


देहरादून: उत्तराखंड के जंगलों में भीषण आग लगी है. ऐसे में अफसरों को शासन ने दी विदेश टूर करने की अनुमति दे दी है. वन विभाग के चार बड़े अधिकारी विदेश घूमने गए हुए हैं. जंगलों में लगी आग को लेकर वन मंत्री हरक सिंह रावत ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं. वन मंत्री हरक सिंह रावत का कहना आचार संहिता के चलते सरकार आग की मॉनिटरिंग नहीं कर पा रही है.