logo-image

UP-UK 10 June News: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 10 Jun 2019, 07:21 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय कौशल विकास मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र चन्दौली पहुंचे. यहां उन्होंने मुगलसराय स्थित प्राचीन काली मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना की. इस दौरान पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याओं पर डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता एक क्रूर शासन से चुनौती से जूझ रहे हैं. आज नहीं तो कल बंगाल में महापरिवर्तन होगा और इस क्रूर शासन का अंत होगा. उन्होंने कहा कि ममता स्वाभाविक रूप से भगवान का नाम लेने से डर गई हैं. उनको आज अपनी छाया भी खराब लग रही है, उनको सलाह है अपनी क्रूरता छोड़ें.

calenderIcon 19:07 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के सबसे भव्य थाने का DGP ने किया उद्घाटन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने लखनऊ में विभूति खण्ड थाने की नई बिल्डिंग का उदघाटन किया. विभूति खण्ड थाना उत्तर प्रदेश का सबसे भव्य थाना बताया जा रहा है. इमारत के लिए UP पुलिस का बजट पहले 18 हज़ार करोड़ था. सरकार ने उसे बढ़ाकर 24 हज़ार करोड़ कर दिया है. पुलिस के हाउसिंग के लिए ही 1600 करोड़ का इंतज़ाम किया गया है. हम चाहेंगे कि UP के सभी 1548 थाने इसी तरह भव्य बनें. डीजीपी ने कहा कि इस थाने की तरह ही हमारा बर्ताव भी भव्य होना चाहिए.

calenderIcon 18:29 (IST)
shareIcon

मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को दबंगों ने पीट-पीट कर मार डाला

कानपुर। मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को दबंगो ने पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि गाली गलौच करने को लेकर विवाद हुआ था. आरोपियों की दबंगई के चलते गांव वाले भी दबंगो से विक्षिप्त युवक को नहीं बचा पाए. आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद से फरार हैं. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है. घाटमपुर थाना क्षेत्र के सजेती सिमनापुर गांव की घटना है.

calenderIcon 18:07 (IST)
shareIcon

लोकसेवा आयोग के कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

प्रयागराज। एलटी ग्रेड भर्ती पेपर लीक मामले में यूपी लोक सेवा आयोग कर्मचारी-अधिकारी संघ ने हड़ताल को स्थगित कर दिया है. आयोग के सचिव जगदीश के आश्वासन के बाद पूर्ण कार्य बहिष्कार का फैसला वापस ले लिया गया है. आयोग की प्रतिष्ठा और प्रतियोगी छात्रों के भविष्य को देखते हुए हड़ताल वापस ली गई है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हाईकोर्ट ने पीसीएस जे मेंस 2018 का रिजल्ट घोषित करने का आदेश दिया है. हड़ताल वापस होने से आयोग के कामकाज में फिर से आएगी तेजी. कर्मचारी-अधिकारी संघ के अध्यक्ष दिनेश कुमार पाण्डेय ने हड़ताल खत्म होने की पुष्टि की है.

calenderIcon 16:59 (IST)
shareIcon

पीएनबी बैंक में व्यापारी का हंगामा, कैशियर पर पैसा जमा न करने का आरोप

देवबंद। रेलवे रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में व्यापारी ने पैसे जमा करने पर हंगामा किया. व्यापारी ने आरोप लगाया कि कैशियर ने लाइन में खड़े होने के बाद भी पैसा जमा नहीं किया. व्यापारी और बैंक दोनों ने कोतवाली में तहरीर दी है. पंजाब नेशनल बैंक देवबंद की रेलवे रोड शाखा पर पहले भी आरोप लगते रहे हैं. पूर्व में शाखा के कई अधिकारियों सहित कर्मचारियों पर मुकदमे दर्ज हैं. कई बार समय से पहले ही कैशियर की सीट खाली मिली है. जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था.

calenderIcon 16:54 (IST)
shareIcon

चुनावी रंजिश में चलीं गोलियां, एक की मौत

बुलंदशहर। बुलंदशहर में चुनावी रंजिश को लेकर 2 गुटों में पथराव व फायरिंग में एक वृद्ध की मौत हो गई है. गोली लगने से एक वृद्ध की मौत हो गई वहीं 4 लोग घायल हो गए. एक ही समुदाय के दो गुटों में हुआ था बवाल. बीजेपी को वोट दिए जाने पर नाराजगी थी. बुलंदशहर के छतारी थाने के नारायणपुर गांव का मामला. कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची है.

calenderIcon 16:49 (IST)
shareIcon

डालीबाग मस्जिद गली में लगी आग

लखनऊ। हजरतगंज के डालीबाग की मस्जिद वाली गली में आग लग गई है. ग्लैण्डर अपार्टमेंट के बगल में लगे ट्रान्सफर में आग लग गई. मामले की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया. ट्रांसफॉर्मर फुंकने से पूरे इलाके में बत्ती गुल है.

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

दो पक्षों में मारपीट में 6 लोग गिरफ्तार

रविवार को शाहगंज थाना क्षेत्र के शेख वालिया गांव में जमीनी विवाद के चलते आधा दर्जन लोगों के घायल होने और एक मौत के मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में लाठी डंडे और ईंट पत्थर चले थे. मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हुए थे. इस मामले में गया प्रसाद बिंद (50) की मौत हो गई थी.

calenderIcon 16:40 (IST)
shareIcon

छापेमारी में 56 किलो पॉलीथिन बरामद

रामपुर। यूपी में पॉलीथिन बैन है. एसडीएम ने सोमवार को रामपुर शहर के इलाकों में पॉलीथिन की दुकानों में छापेमारी की. जिसके कारण दुकानों में हड़कंप मच गया. मौके पर व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी आ गए लेकिन प्रशासन ने उनकी एक भी न सुनी. प्रशासन ने छापेमारी में 56 किलो पॉलीथिन बरामद किया है. साथ ही एक दुकान पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

calenderIcon 16:25 (IST)
shareIcon

चार यात्रियों के मौत में जांच पूरी

प्रयागराज। कानपुर से टुंडला रेलखंड के बीच बलरई रेलवे स्टेशन के यार्ड रन ओवर के मामले की जांच पूरी हो गई है. रन ओवर में चार यात्रियों की मौत हो गई थी. जांच में मृतकों की लापरवाही सामने आई है जिसके बाद रेलवे ने किसी भी तरह के मुआवजे की घोषणा नहीं की है. हांलाकि सभी मृतक वैध टिकट के साथ यात्रा कर रहे थे. यह जानकारी नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ अजीत कुमार सिंह ने दी है.

calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री की मीटिंग खत्म

लखनऊ। डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि बैठक में महिला सुरक्षा के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिंदुवार चर्चा की है. इसमें महिला सुरक्षा के लिए निर्देश देते हुए साफ कहा गया है कि फुट पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए. साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी पेट्रोलिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए.

calenderIcon 16:07 (IST)
shareIcon

चाय की दुकान में लगी आग

लखनऊ। थाना ठाकुर गंज के रिंग रोड के पास मालपुर चौराहे पर एक चाय की दुकान में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. दुकान के अंदर गैस सिलेंडर भी रखा हुआ था. आग लगने की सूचना के बाद बगल के दुकान वाले भी अपनी दुकानें छोड़कर बग निकले.

calenderIcon 15:27 (IST)
shareIcon

उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री योगी से करेंगे मुलाकात

लखनऊ। शिवसेना सांसद संजय राउत आज सीएम योगी से मुलाक़ात करेंगे. संजय राउत ने बताया कि लखनऊ में आज मुख्यमंत्री से मुलाकात होगी. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सांसदों के साथ 16 जून को अयोध्या जाएंगे. दौरे की तैयारी के सिलसिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने आये हैं संजय राउत.

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

महिला सुरक्षा पर सीएम योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

अलीगढ़ के टप्पल में मासूम बच्ची के साथ हुई हैवानियत से पूरा देश सहमा हुआ है. इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना के बाद प्रमुख सचिव गृह, DGP और तमाम आलाधिकारियों के साथ बैठक की और प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों और उनकी रोकथाम के प्रयासों की समीक्षा की. सरकार का कहना है कि अपराधों को लेकर वो बेहद गंभीर है और इसकी रोकथाम के लिए कड़े प्रयास किए जा रहे हैं.

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

महिला अपराध को लेकर सीएम योगी ने DGP और प्रमुख सचिव गृह को तलब किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध के मामलों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री ने DGP और प्रमुख सचिव गृह समेत सभी आलाधिकारियों को तलब किया है.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, 3 लोगों की मौत

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा हो गया. सोमवार सुबह एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने बाइक और वैन को टक्कर मार दी. इस हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा 5 लोग घायल हो गए, जिनमें से एक ही हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

शाहजहांपुर में 4 सट्टेबाज गिरफ्तार

शाहजहांपुर: थाना सदर बाजार पुलिस ने क्रिकेट मैच के 4 शातिर सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 70 हजार की नकदी, 22 मोबाइल और 3 लैपटॉप बरामद किए गए हैं.

calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज कुशीनगर दौरा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज कुशीनगर का दौरा करेंगे. इस दौरान वो विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करके विकास कार्य की समीक्षा करेंगे. इसके बाद भाजपा के जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी की जा रही है. 2022 के लक्ष्य को लेकर बड़ा बदलाव हो सकता है. बूथ स्तर तक कांग्रेस को मजबूत करने की जल्द कवायद शुरू होगी. प्रियंका गांधी 12 जून को पूर्वांचल की हारी हुई सीटों की समीक्षा करेंगी.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

महिला सुरक्षा को लेकर सीएम योगी ने बुलाई बैठक

महिलाओं के प्रति अपराध को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक बुलाई है. आज दोपहर 12:30 बजे लोकभवन में यह बैठक होगी.

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

12 जून को जनता का आभार जताने रायबरेली जाएंगी सोनिया गांधी

सोनिया गांधी 12 जून को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली का दौरा करेंगी. जीत के लिए जनता का आभार जताएंगी.

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

इटावा में राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत

इटावा: बलरई रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये चारों लोग जनरल टिकट लेकर स्लीपर में यात्रा कर रहे थे. इसी दौरान टीटी ने उन्हें वहां से भगाया था.

calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

सीएम योगी से मिलेंगे शिवसेना नेता संजय राउत

लखनऊ: शिवसेना नेता संजय राउत आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे. 16 जून को उद्धव ठाकरे की प्रस्तावित अयोध्या यात्रा की तैयारियों पर चर्चा करेंगे.

calenderIcon 07:20 (IST)
shareIcon

क्या फिर एक हो पाएगा मुलायम सिंह का परिवार ?

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पुत्र अखिलेश और अपने भाई शिवपाल के बीच सुलह कराने की एक बार फिर कोशिश की. पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मतभेद दूर करने के लिए पिछले कुछ दिन में मुलायम ने अखिलेश से, शिवपाल से और पूरे कुनबे से मुलाकात की. ये मुलाकातें यहां और उत्तर प्रदेश के सैफई में हुईं हैं. पूरी खबर पढ़ें---मुलायम सिंह यादव ने अब बिखरे कुनबे को जोड़ने की नई कोशिश की


 

calenderIcon 06:22 (IST)
shareIcon

फिरोजाबाद में 2 थानाध्यक्ष और 4 चौकी प्रभारियों के तबादले

फिरोजाबाद: एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने दो थानाध्यक्ष समेत चार चौकी प्रभारियों के तबादले किए हैं. आज दो थानाध्यक्ष को नई तैनाती दी. वहीं चार चौकी प्रभारियों के भी किए तबादले.