logo-image

योगी के मंत्री बोले, अयोध्या में 2019 से पहले बनेगा भव्य राम मंदिर

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि मुस्लिम समुदाय से भी भाई बहन सामने आकर कहेंगे कि वे राम मंदिर चाहते हैं और यह बदलाव वह देख रहे हैं।

Updated on: 29 Sep 2017, 12:07 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी के चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भरोसा जताया कि हाईकोर्ट का फैसला अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में होगा और 2019 से पहले वहां एक भव्य राम मंदिर बनेगा। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि मुस्लिम समुदाय से भी भाई बहन सामने आकर कहेंगे कि वे राम मंदिर चाहते हैं और यह बदलाव वह देख रहे हैं।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय परिसर में स्वामी ब्रह्मयोगानंद की पुस्तक का विमोचन करने आए चिकित्सा मंत्री ने कहा, 'मेरे विचार से राम मंदिर पहले से वहां है, हमें एक भव्य राम मंदिर बनाना है। इसलिए राम मंदिर वहां है या नहीं, यह प्रश्न ही नहीं उठता, वह वहां है और रहेगा'

उन्होंने ये भी कहा कि अगर कोई हमसे हमारे तीन एजेंडा के बारे में पूछे तो एक है तीन तलाक, दूसरा है राम मंदिर और तीसरा है अनुच्छेद 370।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि हमारे देश में परिस्थितियां बदल रही है। जो लोग तीन तलाक को जायज ठहराया करते थे, अब वो लोग हाईकोर्ट के सामने खड़े होकर कह रहे हैं कि तीन तलाक गलत है और यह खत्म होना चाहिए।

मंत्री ने दावा करते हुए कहा, 'जो लोग राम मंदिर को लेकर राजी नहीं थे, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले से सहमत नहीं थे, आज उनमें से 90 फीसद लोग कह रहे हैं कि जमीन लो और एक भव्य राम मंदिर का निर्माण करो। परिस्थितियां बदल रही हैं।'

Exclusive: योगी आदित्यनाथ बोले, मदरसों में वंदे मातरम् गाने का फरमान गलत नहीं