logo-image

NTPC हादसा: मॉरिशस से लौटते ही पीड़ितों से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में नेशनल थर्मल पावर कार्पोरेशन (एनटीपीसी) के प्लांट में हादसे के शिकार हुए लोगों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मुलाकात की।

Updated on: 04 Nov 2017, 03:08 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में नेशनल थर्मल पावर कार्पोरेशन (एनटीपीसी) के प्लांट में हादसे के शिकार हुए लोगों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मुलाकात की।

योगी तीन दिवसीय मॉरिशस के दौरे से लौटते ही एनटीपीसी हादसे के पीड़ितों से मिलने लखनऊ स्थित सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने मरीजों का हाल जाना।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पीड़ितों के प्रति पूरी तरह सतर्क है, जांच होगी फिर जो भी आवश्यक होगा उसमें राज्य सरकार सहयोग करेगी।

उन्होंने कहा, 'एनटीपीसी हादसे की जांच कर रही है। जितने भी हादसे के शिकार हुए थे उनके उपचार की व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार पूरी सहायता कर रही है। जिनकी हालत गंभीर है उनको एयरलिफ्ट कर रहे हैं। हर संभव सहयोग करेंगे ऊर्जा मंत्री खुद आए थे जांच की बात कही गई है।'

योगी ने डॉक्टरों को निर्देश दिया कि इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए और हर संभव मदद की जाए।

आपको बता दें कि रायबरेली जिले के ऊंचाहार में नेशनल थर्मल पावर कार्पोरेशन (एनटीपीसी) के प्लांट में बुधवार को हुए हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 33 हो गई। केंद्र सरकार ने गुरुवार को इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया।

और पढ़ें: तो NTPC हादसे की यह थी वजह, अब भी कई शव के दबे होने की आशंका

कई घायलों का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। पिछले दिनों घटनास्थल का जायजा लेने और पीड़ितों से मिलने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी रायबरेली पहुंचे थे।

और पढ़ें: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर लगा रासुका, एक दिन पहले ही मिली थी जमानत