logo-image

छत्तीसगढ़: बीजापुर में दो नक्सली ढेर, कई हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ में नक्सली लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान गड़बड़ी फैलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. लेकिन सुरक्षाबल उनके मंसूबों पर पानी फेरते जा रहे हैं.

Updated on: 21 Apr 2019, 10:14 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattigarh) में नक्सली लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान गड़बड़ी फैलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. लेकिन सुरक्षाबल उनके मंसूबों पर पानी फेरते जा रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को बीजापुर जिले के पामेड़ इलाके में दो नक्सलियों को मार गिराया गया है. बीजापुर के एसपी गोवर्धन ठाकुर ने इसकी पुष्टि है.

यह भी पढ़ें- MP/CG News Live: सिंगरौली में राजनाथ सिंह की रैली के लिए नाबालिग बच्चों से कराया गया काम

बीजापुर के एसपी गोवर्धन ठाकुर ने बताया कि नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पुलिस और ग्रेहाउंड की टीम ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया था. इसी दौरान नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें दो नक्सली मारे गए. मारे गए नक्सलियों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव में नक्‍सलियों ने किया IED ब्‍लास्‍ट, एक सुरक्षाकर्मी जख्‍मी

इससे पहले गुरुवार को दंतेवाड़ा जिले में हुई मुठभेड़ में जिला रिजर्व गार्ड (DRG) ने दो नक्सलियों को मार गिराया गया था. जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र में धनीकर्का के जंगलों में जीआरजी और डीआरजी के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की तो सुरक्षा बलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है. सुरक्षा बलों की फायरिंग में दो नक्सलियों की मौत हो गई है.

यह वीडियो देखें-