logo-image

झीरम नक्सली हमले की 6वीं बरसी आज, बस्तर टाइगर समेत मारे गए थे 29 लोग

इस हमले में मारे गए सभी लोगों को आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में श्रद्धांजलि दी गई.

Updated on: 25 May 2019, 01:11 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के झीरम में हुए बड़े नक्सली हमले को आज 6 साल पूरे हो गए हैं. 25 मई 2013 को झीरम में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला किया था. इस हमले में महेंद्र कर्मा और कांग्रेस के कई बड़े नेताओं समेत कुल 29 लोग मारे गए थे. तब से हर साल बरसी मनाई गई. इस हमले में मारे गए सभी लोगों को आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में श्रद्धांजलि दी गई.

यह भी पढ़ें- कोचिंग जा रही छात्रा के हाथ पर मनचलों ने ब्लेड से किया ये काम, जानकर कांप जाएंगे आप

झीरम हमले की 6वीं बरसी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भी अपनी श्रद्धांजलि दी. भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'आज ही के दिन झीरम में हमारे वरिष्ठ नेतागण एक हृदय विदारक षडयंत्र का शिकार हुए थे. उनके न होने से उपजा हुआ 'शून्य' कभी भरा तो न जा सकेगा लेकिन उनके सपनों को पूरा करने के लिए हम सब कांग्रेस कार्यकर्ता दिन-रात एक कर देंगे. सभी शहीदों को अश्रुपूर्ण नमन.' 

यह भी पढ़ें-  क्लास में घुस कर छात्रा का किया था अपहरण, पुलिस ने सिखाया ऐसा सबक जो जीवन भर याद रहेगा, देखें Video

झीरम (Jiram) में हुए इस नक्सली हमले ने सिर्फ बस्तर और छत्तीसगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे देश को हिला कर रख दिया था. हमले में टाइगर महेन्द्र कर्मा, कांग्रेस के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ल, बस्तर उदय मुदलियार सहित 29 लोग मारे गए थे. महेंद्र कर्मा बस्तर की राजनीति में जननायक थे. जिन्हें बस्तर टाइगर के नाम से जाना जाता था.

यह वीडियो देखें-