logo-image

तिहाड़ प्रशासन ने नहीं पेश की जांच रिपोर्ट, कोर्ट ने दिया सात दिन का समय, कैदी ने कहा...

तिहाड़ जेल के एक मुस्लिम कैदी की पीठ पर गर्म लोहे से ओम बनाने के मामले में आज कड़कड़डूमा कोर्ट में तीसरी बार भी जांच रिपोर्ट पेश नहीं की गई.

Updated on: 22 Apr 2019, 10:48 PM

नई दिल्ली:

तिहाड़ जेल के एक मुस्लिम कैदी की पीठ पर गर्म लोहे से ओम बनाने के मामले में आज कड़कड़डूमा कोर्ट में तीसरी बार भी जांच रिपोर्ट पेश नहीं की गई. तिहाड़ प्रशासन की ओर से कोर्ट से 2 सप्ताह का समय मांगा गया था, लेकिन पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता के विरोध के चलते कोर्ट ने एक सप्ताह का समय दिया. अगली सुनवाई 30 अप्रैल को होगी.

बता दें कि पीड़ित कैदी शब्बीर के अधिवक्ता जगमोहन ने आरोप लगाया है कि जेल अधीक्षक ने शब्बीर से मारपीट की तथा उसकी पीठ पर मेटल की किसी धातु से ओम का निशान बना दिया. आज कड़कड़डूमा कोर्ट में न्यायिक हिरासत में पेश पीड़ित शब्बीर ने बताया कि न्यायधीश के आदेश के बाद भी उन्हें जेल में कोई चिकित्सा नहीं दी जा रही है.

यह भी पढ़ें- तिहाड़ जेल के मुस्लिम कैदी का आरोप, जेलर ने पीठ पर गर्म लोहे से दागा 'ॐ'

डॉक्टर द्वारा लिखी गई दवाई भी उन्हें नहीं दी गई. रविवार को जब उन्हें दूसरी जेल में भेजा गया तब केवल एक इंजेक्शन उन्हें लगाया गया. आज जेल से डीएस एसजीके मूर्ति कोर्ट में पेश हुए लेकिन आज भी इस मामले की जांच रिपोर्ट पेश नहीं की गई. उन्होंने कोर्ट से दो हफ्ते का और समय मांगा लेकिन कोर्ट ने दोनों पक्षों की बात मानते हुए 30 अप्रैल की तारीख दी है.