logo-image

अमेठी: पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह मर्डर केस में तीन नामजद आरोपी गिरफ्तार- सूत्र

बता दें कि पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी के करीबी थे. दो दिन पहले उनकी हत्या हुई थी.

Updated on: 27 May 2019, 11:08 AM

नई दिल्ली:

अमेठी (Amethi) के बरौलिया गांव में पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह मर्डर केस में तीन नामजद आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हत्या और आपराधिक साजिश का आरोपी बनाया गया है. जिसमें से बीडीसी रामचन्द्र, धर्मनाथ और नसीम को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अभी दो आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें- अमेठी में स्मृति ईरानी ने दिया पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को कंधा

बता दें कि पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) के करीबी थे. दो दिन पहले रात को सुरेंद्र सिंह अपने घर के बाहर सो रहे थे, तभी अज्ञात बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया और गोली मारकर हत्‍या कर दी. उन्‍हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

सुरेंद्र सिंह की हत्या को उनके परिजनों ने राजनीतिक रंजिश करार दिया. सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) के बेटे ने कांग्रेस समर्थकों पर हत्या का शक जताया है. पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह के बेटे ने कहा, 'मेरे पिता स्मृति ईरानी के करीबी सहयोगी थे और लगातार प्रचार करते थे. सांसद बनने के बाद विजय यात्रा निकाली गई. मुझे लगता है कि कुछ कांग्रेस समर्थकों को यह पसंद नहीं आया, हमें कुछ लोगों पर संदेह है.'

यह भी पढ़ें- अमेठी के सुरेंद्र सिंह हत्‍याकांड को 12 घंटे में सुलझा लेंगे, उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी का बड़ा बयान

उनके चचरे भाई राजेंद्र सिंह ने कहा कि इलाके में प्रभाव रखने वाले सुरेंद्र बहुत मिलन सार थे. लोग उनसे प्रेम करते थे, जमीन पर उनकी पकड़ थी और इस वजह से उनकी हत्या की गई. सुरेंद्र सिंह के करीबी मुन्ना सिंह ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव के बाद राजनीतिक रूप से उनका कद काफी बढ़ गया था. कुछ लोगों को उनकी तरक्की पसंद नहीं आ रही थी. उन्होंने आशंका जताई कि बढ़ती लोकप्रियता के कारण उनकी हत्या की गई.

यह वीडियो देखें-