logo-image

मध्य प्रदेश में तापमान पहुंचा 47 डिग्री सेल्सियस के पार, नौगांव सबसे गर्म

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में बढ़ी गर्मी और तपिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है.

Updated on: 10 Jun 2019, 01:23 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में बढ़ी गर्मी और तपिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इस दौरान सबसे गर्म स्थान नौगांव रहा, जहां तापमान 47.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य में दिन चढ़ने के साथ ही तेज धूप चुभन पैदा करने लगती है, तो वहीं लू के थपेड़े झुलसाने वाले होते हैं. सोमवार को भी सुबह से मौसम साफ है और तेज धूप है.

यह भी पढ़ें- भोपाल रेप-मर्डर केस: सीएम कमलनाथ ने पीड़ित परिवार के लिए 5 लाख रुपये की घोषणा की

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम दिशा से आ रही हवाओं ने तापमान में बढ़ोतरी करने के साथ गर्मी और लू के प्रभाव को बढ़ा दिया है. बीते 24 घंटों में नौगांव 47.9 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे गर्म स्थान रहा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आगामी 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहेगा, वहीं तापमान में गिरावट के आसार कम हैं. कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें- जबलपुर में 4 साल की बच्ची को पड़ोसी ने बनाया हवस का शिकार, ग्रामीणों ने जमकर धुना

सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 30.16 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 27.8 डिग्री, ग्वालियर का 28.5 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 45.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 43.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 47.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखें-