logo-image

तमिलनाडु : निर्वाचन आयोग ने तिरुवरुर उपचुनाव की अधिसूचना रद्द की

चुनाव आयोग ने तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से रविवार को कहा कि तिरुवरुर सीट से विधायक के चुनाव के लिए अधिसूचना तत्काल प्रभाव से रद्द की जाती है.

Updated on: 07 Jan 2019, 12:29 PM

नई दिल्ली:

निर्वाचन आयोग (ईसी) ने तमिलनाडु के तिरुवरुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराने के संबंधी तीन जनवरी को जारी अपनी अधिसूचना को रद्द कर दिया है. चुनाव आयोग ने तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से रविवार को कहा कि तिरुवरुर सीट से विधायक के चुनाव के लिए अधिसूचना तत्काल प्रभाव से रद्द की जाती है. इससे पहले ईसी ने ऐलान किया था कि उपचुनाव 28 जनवरी को होंगे. डीएमके प्रमुख एम.करुणानिधी के अगस्त में निधन के बाद से यह सीट खाली थी. निर्वाचन आयोग के मुताबिक, रिटर्निग अधिकारियों और तिरुवर विधानसभा क्षेत्र में अन्य अधिकारियों के फैसलों को रद्द घोषित किया जाता है. राज्य के सभी प्रमुख दलों ने उपचुनाव के स्थगन की मांग की है. उनका कहना है कि इससे निर्वाचन क्षेत्र में 'गज' तूफान का राहत कार्य प्रभावित होगा.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: रामविलास पासवान ने किया ऐलान, कहा- हाजीपुर से नहीं लडूंगा लोकसभा चुनाव

निर्वाचन आयोग के इस कदम का स्वागत करते हुए भाजपा तमिलनाडु के अध्यक्ष तमिलसाई सुंदराराजन ने जारी बयान में कहा कि तिरुवरुर में अभी राहत कार्यो की जरूरत है न कि चुनाव की. डीएमके, एएमएमके और अन्य पर निशाना साधते हुए सुंदरीराजन ने कहा कि इन पार्टियों ने राहत कार्यो में उतनी तत्परता नहीं दिखाई जितनी उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के ऐलान के लिए दिखाई है.