logo-image

उरी कैंप के पास देखे गए संदिग्‍ध, सेना और पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

घटना सुबह करीब 3 बजे की है. अभी तक कोई डेड बॉडी बरामद नहीं हुई है.

Updated on: 11 Feb 2019, 10:48 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के उरी में आर्मी कैंप के पास संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए सेना और पुलिस ने मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. यहां लाइन ऑफ कंट्रोल के पास मोहरा कैंप में कुछ संदिग्धों को देखा गया. पुलिस के अनुसार, सोमवार सुबह आर्मी यूनिट ने कुछ संदिग्धों को देखा, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ओपन फायरिंग की. पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. घटना सुबह करीब 3 बजे की है. पुलिस का कहना है कि फायरिंग के चलते कुछ लोगों को चोट पहुंच सकती है, लेकिन अभी तक कोई डेड बॉडी बरामद नहीं हुई है. पुलिस ने अभी तक किसी हमले की पुष्टि नहीं की है.

यह भी पढ़ें : BJP नेता ने कहा- सत्ता से बाहर फेंके जाने पर पाक की तारीफ करने लगते हैं कश्मीरी नेता

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, "रात के समय रजारवानी उरी में सेना की आर्टिलरी यूनिट के एक संतरी ने शिविर के आसपास संदिग्ध गतिविधि देखी, जिसके बाद उसने गोली चला दी. इलाके को घेर लिया गया है और पुलिस और सेना संयुक्त रूप से इलाके की तलाशी ले रहे हैं." उन्होंने कहा, "नल्ला के पास दो लोगों को देखा गया था, जिनकी तलाश की जा रही है."

गौरतलब है कि 18-19 सितंबर को उरी के आर्मी कैंप में पाकिस्तान से आए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने हमला किया था. तड़के के समय जब जवान अपनै कैंप में सो रहे थे, तब धोखे से आतंकियों ने हमला बोल दिया. इस हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हुए थे. वहां आए आतंकियों को तभी मार गिराया गया था, लेकिन उनके पाकिस्तानी कनेक्शन की पोल खुल गई थी.

भारत ने इस हमले का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक करके दिया था. उरी हमले के दस दिन बाद 29 सितंबर को भारतीय जवानों ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर वहां मौजूद आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया था. इस सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय जवानों ने करीब 50 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था.