logo-image

छह साल की बेटी से रेप के बाद हत्‍या करने वाले बाप को फांसी की सजा

छह साल की अपनी ही मासूम बेटी के साथ रेप करने के बाद उसकी गला घोटकर हत्या करने वाले बाप अफजल खान को विशेष न्यायाधीश कुमुदिनी पटेल ने फांसी की सजा सुनाई

Updated on: 25 Dec 2018, 02:39 PM

भोपाल:

छह साल की अपनी ही मासूम बेटी के साथ रेप करने के बाद उसकी गला घोटकर हत्या करने वाले बाप अफजल खान को Special Judge कुमुदिनी पटेल ने फांसी की सजा सुनाई है. जज ने अपने फैसले में कहा- ‘अफजल को तब तक फांसी के फंदे पर लटकाया जाए, जब तक उसकी मौत न हो जाए. मुकदमें के दौरान अफजल ने जज को बताया कि उसे शक था कि बेटी उसकी नहीं है, इसीलिए उसकी हत्या की थी.

घटना 15 मार्च 2017 को लालघाटी स्थित बरेला गांव की है. बच्ची का शव घर के एक पंखे पर लटका हुआ मिला था. बता दें साल 2018 में प्रदेश भर की अदालत में चल रहे आपराधिक मामलों में से 21 में फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है.भोपाल में सोमवार को सुनाए गए फैसले के पहले इंदौर, ग्वालियर, रसिंहपुर, सागर, धार, दतिया, जबलपुर, कटनी, रतलाम, मंदसौर, न जिलों में भी लैंगिक अपराधों में फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है.

यह भी पढ़ेंः किसी भी सूरत में रेप पीड़ितों की पहचान सार्वजनिक न हो- सुप्रीम कोर्ट

बच्ची की हत्या के बाद अफजल ने पुलिस को बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने की सूचना दी. लेकिन डॉ. गीता रानी गुप्ता ने बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा किया कि मृतका के साथ ज्यादती हुई और उसकी हत्या की गई है. पुलिस ने 8 लोगों का डीएनए टेस्ट करवाया था. बच्ची के कपड़ों पर लगे धब्बों का मिलान अफजल के डीएनए से होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था.

अन्‍य खबरें 

 

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

सड़क हादसे में विदेशी छात्र की मौत


ग्वालियरः ग्वालियर के आईटीएम यूनिवर्सिटी में बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे जांबिया के छात्र की सड़क हादसे में मौत हो गई. वह होटल से खाना खाकर डीबी सिटी लौट रहा था छात्र. रास्‍ते में उसकी बाइक एक डंपर से भिड़ गई. मृतक छात्र का नाम कसावा सितवाला है.

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

हाईकोर्ट से भूतों को जमानत ! 


जबलपुरः भूत बनकर ठगी करने वालों को HC से आज ज़मानत मिल गई. भूत बनकर रकम दुगुनी करने का देते थे लालच देने वालों ने सिवनी निवासी नरेश मर्सकोले से डेढ़ लाख रुपए ठग लिए थे. 

calenderIcon 14:40 (IST)
shareIcon

कांग्रेस भवन में प्रदेश कार्यकारणी की बैठक शुरू


रायपुर: कांग्रेस भवन में प्रदेश कार्यकारणी की बैठक शुरू, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी पीएल पुनिया, चंदन यादव, डॉ. चरणदास महंत, तमाम नव निर्वाचित मंत्री गण बैठक में मौजूद, लोकसभा चुनाव को लेकर संगठन की रूपरेखा पर चर्चा।