logo-image

उत्तर प्रदेश: बसपा के 3 पूर्व विधायक सहित 6 नेता बीजेपी में शामिल

बसपा के पूर्व विधायक रहे नीरज मौर्य के साथ इलाहाबाद जिला पंचायत की अध्यक्ष रह चुकीं केसरी देवी और उनके पूर्व विधायक बेटे दीपक पटेल ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया।

Updated on: 15 Oct 2017, 02:59 PM

highlights

  • यूपी बीजेपी प्रमुख महेन्द्र नाथ पांडेय और उप-मुख्यमंत्री मौर्य की मौजूदगी में ये सभी नेता बीजेपी में शामिल हुए
  • बसपा के 6 नेताओं में तीन पूर्व विधायक (नीरज मौर्य, गुरु प्रसाद मौर्य और दीपक पटेल) रह चुके हैं

 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के 6 नेता रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। उत्तर प्रदेश के बीजेपी प्रमुख महेन्द्र नाथ पांडेय और उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में ये सभी नेता बीजेपी में शामिल हुए।

बसपा के पूर्व विधायक रहे नीरज मौर्य के साथ इलाहाबाद जिला पंचायत की अध्यक्ष रह चुकीं केसरी देवी और उनके पूर्व विधायक बेटे दीपक पटेल ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया।

इनके अलावा रविवार को नैनी गौतम, प्रज्ञा शर्मा, गुरु प्रसाद मौर्य भी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर बीजेपी में शामिल हो गए।

बसपा को अपने तीन पूर्व विधायक (नीरज मौर्य, गुरु प्रसाद मौर्य और दीपक पटेल) के शामिल हो जाने के कारण इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए बड़ा झटका लगा है।

इससे पहले भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने कई पार्टी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया था। ऐसे में बसपा के लिए राज्य में अपना आधार मजबूत करना मुश्किल हो गया है।

बता दें कि नीरज मौर्य शाहजहांपुर के जलालाबाद से दो बार विधायक रह चुके हैं, वहीं दीपक पटेल भी इलाहाबाद के करछना सीट से विधायक रह चुके हैं।

इलाहाबाद से एक बार विधायक रह चुके गुरु प्रसाद मौर्य भी बीजेपी को जीत दिलाने का वादा कर चुके हैं।

और पढ़ें: पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा, BJP की करारी हार