logo-image

सिग्नेचर ब्रीज: धक्का-मुक्की को लेकर बोले मनोज तिवारी, अमानतुल्ला के ख़िलाफ़ करूंगा FIR

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का कहना है कि वो इस घटना की पुलिस में शिकायत करने जा रहे हैं.

Updated on: 04 Nov 2018, 11:40 PM

नई दिल्ली:

सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन स्थल पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और आप (आम आदमी पार्टी) विधायक अमानतुल्ला ख़ान के बीच कथित धक्का- मुक्की का मामला अब बढ़ता जा रहा है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का कहना है कि वो इस घटना की पुलिस में शिकायत करने जा रहे हैं. तिवारी ने कहा, 'आप विधायक अमानतुल्ला ख़ान ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में उनके साथ धक्का-मुक्की की. इसलिए वो इस घटना को लेकर एफआईआर दर्ज़ कराने जा रहे हैं. अमानतुल्ला ख़ान की ज़मानत रद्द होनी चाहिए.'

गौरतलब है कि चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ मारपीट मामले में आरोपी विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत मिली है. आप के दो विधायक अमानतुल्ला और प्रकाश जारवाल को सीएस से मारपीट के आरोप में 20 और 21 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

वहीं रविवार शाम राजधानी दिल्ली में नवनिर्मित सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन स्थल पर बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और उनके समर्थकों की आप सदस्यों के साथ कथित रूप से धक्कामुक्की हुई. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे 'अप्रत्याशित' करार दिया. तिवारी और उनके समर्थक कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे कि उन्हें उसके लिए नहीं आमंत्रित किया गया जबकि वह क्षेत्र से सांसद हैं.

पीटीआई के मुताबिक जब यह विरोध प्रदर्शन हुआ उस समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया वहां मौजूद नहीं थे. इस घटना पर केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अप्रत्याशित. सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन स्थल पर बीजेपी द्वारा हंगामा. यह दिल्ली सरकार का कार्यक्रम है. पुलिस मूकदर्शक. दिल्ली पुलिस का मुखिया होने के नाते क्या उप राज्यपाल सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन स्थल पर शांति व्यवस्था सुनिश्वित कर सकते हैं?'

बीजेपी ने यद्यपि कहा कि आप नेता अमानतुल्ला खान ने अपशब्दों का इस्तेमाल किया और तिवारी को धक्का दिया. तिवारी ने उद्घाटन कार्यक्रम में नहीं बुलाये जाने को लेकर अप्रसन्नता जतायी थी और यह कहते हुए केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा था कि वह मुख्यमंत्री का स्वागत करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे जो रविवार को पुल का उद्घाटन करने वाले हैं.

और पढ़ें- सिग्नेचर ब्रिज पर 'महासंग्राम' : मनोज तिवारी ने कहा- आप MLA अमानतुल्ला ने दिया धक्का

पुल सोमवार को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा.