logo-image

कश्मीर : लश्कर कमांडर बशीर लश्करी के मारे जाने के बाद विरोध में अलगाववादियों का बंद, कई क्षेत्रों में कर्फ्यू

रैनवाड़ी, खानयार, नौहट्टा, एम.आर.गंज, सफा कदल, क्रालखंड और मैसूमा में प्रतिबंध जारी रहेगा।

Updated on: 02 Jul 2017, 03:59 PM

नई दिल्ली:

प्रशासन ने अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर रविवार को जम्मू एवं कश्मीर के कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिए हैं।

बता दें कि अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और यासीन मलिक ने शनिवार को अनंतनाग जिले में दो नागिरकों और दो आतंकवादियों को मार गिराए जाने के विरोध में घाटी में व्यापक बंद का आह्वान किया था।

श्रीनगर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट फारुख अहमद लोन ने कहा, 'रैनवाड़ी, खानयार, नौहट्टा, एम.आर.गंज, सफा कदल, क्रालखंड और मैसूमा में कर्फ्यू जारी रहेगा।'

संवेदनशील क्षेत्रों में केंद्रीय पुलिस सुरक्षाबलों और राज्य पुलिस की तैनाती की गई है। घाटी के दक्षिण एवं उत्तर में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर कमांडर बशीर लश्करी और आज़ाद मलिक को सुरक्षा बलों ने मार गिराया

सार्वजनिक परिवहन के साधन बंद हैं। रविवार होने की वजह से दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान, शैक्षणिक संस्थान, डाकघर, बैंक और सरकारी कार्यालय भी बंद हैं।

शनिवार को जिन स्थानीय लोगों की मौत हुई थी, वे 42 वर्षीय ताहिरा और 22 वर्षीय शादाब अहमद चौपान हैं। पुलिस का कहना है कि सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में ये दोनों नागरिक मारे गए हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इन संघर्षो में दो स्थानीय लोग मारे गए। इस मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो शीर्ष कमांडर बशीर लश्करी और उनके पाकिस्तानी सहयोगी अबू माज भी मारे गए थे।

पाकिस्तान ने हाफीज़ सइद के आतंकी संगठन तहरीक-ए-आजादी-ए-कश्मीर पर लगाया बैन