logo-image

उप्र में अभी चिलचिलाती धूप, गर्मी से राहत नहीं

उत्तर प्रदेश समेत अन्य जिलों में अभी भी लोगों को चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही मौसम विभाग ने कई शहरों में लू चलने का अनुमान भी लगाया है.

Updated on: 09 Jun 2019, 02:19 PM

highlights

  • मौसम विभाग ने कई शहरों में लू चलने का अनुमान लगाया
  • न्यूनतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया
  • अगले दो दिनों तक गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश समेत अन्य जिलों में अभी भी लोगों को चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही मौसम विभाग ने कई शहरों में लू चलने का अनुमान भी लगाया है. लखनऊ में रविवार को न्यूनतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक यहां कड़ी धूप और उमस भरी गर्मी और लू से निजात नहीं मिलने वाली है. रविवार को अलीगढ़ का न्यूनतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 41 डिग्री सेल्सियस, मथुरा का 40 डिग्री सेल्सियस और फिरोजाबाद का 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में नए अध्यक्ष को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म, किसके नाम पर लगेगी मुहर?

मौसम विभाग ने 10 और 11 जून को उत्तर प्रदेश के कुछ अंचलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने और हल्की बारिश का अनुमान जताया है.

मौसम निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, केरल में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून की दस्तक के बाद अब इसकी दिशा और रफ्तार आगे बढ़ने की स्थितियां तय करेंगी. अभी जब तक मानसून नहीं आयेगा तब तक लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा. बीच-बीच में तेज आंधी और हल्की बारिश का अनुमान है.