logo-image

शर्मनाक! 4 घंटे पहले जन्मी बच्ची के साथ मां ने की ऐसी हरकत की दंग रह गए लोग

खेड़ापा थाना अधिकारी ने बताया की बावड़ी कस्बे मैं तालो का बेरा जाने वाले मार्ग के पास बने पुलिया के नीचे पाइप लाइन में अज्ञात नवजात बालिका जीवित हालत में मिली

Updated on: 31 May 2019, 05:34 PM

नई दिल्ली:

भगवान से बड़ा अगर दर्ज़ा किसी के पास है तो वो है मां के पास लेकिन मां के सीने में दिल ना हो तो वो मां नहीं होती है ऐसी मां केवल मां के नाम पर कलंक है. ऐसा ही आज जोधपुर (Jodhpur) के बावड़ी कस्बे में देखने को मिला मात्र दो चार घंटे पहले ही जन्म लेनी वाली बच्ची को मां ने एक कपड़े में लपेट कर लावारिश छोड़ा.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के चूरू में आग उगल रहा आसमान, जानें कहां है 56.8 तापमान

खेड़ापा थाना अधिकारी ने बताया की बावड़ी कस्बे मैं तालो का बेरा जाने वाले मार्ग के पास बने पुलिया के नीचे पाइप लाइन में अज्ञात नवजात बालिका जीवित हालत में मिली. वहां से गुजर रहे ग्रामीणों ने बच्ची की रोने की आवाज सुनकर पुलिस को इत्तला दी. सूचना मिलने पर बावड़ी पुलिस चौकी से कांस्टेबल बस्तीराम किसनाराम व मुकेश मीणा मौके पर पहुँचे और पुलिया के नीचे पाइप में देखा कि एक कपड़े में लिपटी हुई नवजात बालिका रो रही थी.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: भीषण गर्मी और लू का कहर जारी, नहीं मिल रही राहत

तुरंत ही उसे बावड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जहां पर डॉ मधु शेखर , बिस्सा व डॉक्टर रिचा बिस्सा ने स्वास्थ्य की जांच कर बच्ची को स्वस्थ बताया तथा उन्होंने बताया कि बच्ची का जन्म 3 से 4 घंटे पहले ही हुआ है. वहीं सूचना मिलते ही खेड़ापा थाना अधिकारी केसाराम बाता भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेते हुए मौका स्थल पर जाकर निरीक्षण किया वहीं डॉक्टरों ने बच्ची को 108 एंबुलेंस से उम्मेद अस्पताल जोधपुर के लिए रवाना किया तथा पुलिस ने कार्यवाही हेतु अज्ञात माता पिता की तलाश शुरू कर दी है.