logo-image

राजस्थान में बीजेपी को सभी सीटों पर हराने की क्षमता, गठबंधन पर बात नहीं: सचिन पायलट

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन की संभावनाओं को कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने किनारा कर लिया है।

Updated on: 14 Jul 2018, 02:50 PM

जयपुर:

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन की संभावनाओं को कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने किनारा कर लिया है।

सचिन पायलट ने कहा कि गठबंधन को लेकर किसी भी पार्टी के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है।

पायलट ने कहा, 'हम राजस्थान में बीजेपी को सभी सीटों पर हराने की क्षमता रखते हैं। गठबंधन को लेकर किसी भी पार्टी के साथ चर्चा नहीं हुई है। हालांकि राहुल जी के साथ हुई बातचीत में हमने चुनाव को लेकर होने वाली परिस्थितियों पर अपनी राय दी है।'

सचिन पायलट ने कहा, 'हमारे पार्टी कार्यकर्ता आने वाले चुनाव के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में सभी 200 सीटों पर जीत हासिल करेगी।'

बता दें कि राजस्थान में वसुंधरा राजे के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार को कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है।

इसी साल अजमेर और अलवर लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों में कांग्रेस को मिली बड़ी जीत के बाद राज्य ईकाई विधानसभा चुनाव को लेकर उत्हासित है। उपचुनाव वाली सभी सीटें बीजेपी नेताओं के कब्जे वाली थी।

इससे पहले 2013 में कांग्रेस को जबरदस्त हार मिली थी। 200 विधानसभा सीटों में करीब 90 फीसदी सीटों पर हार गई थी। कांग्रेस पिछले चुनाव में मात्र 25 सीटों पर सिमट गई थी।

इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ नवंबर में होने हैं, हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

और पढ़ें: राज्यसभा पहुंचे RSS विचारक राकेश सिन्हा, राष्ट्रपति ने चार नामों पर लगाई मुहर