logo-image

सरकारी बस की सीट फाड़ने से लेकर केदारनाथ की यात्रा तक, PM Modi ने अपने भाषण में कहीं ये 10 बातें

यहां पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना भी की.

Updated on: 27 May 2019, 03:15 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी में एक बार फिर से सांसद चुने जाने के बाद सोमवार को पहली बार वाराणसी (काशी) पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना भी की. इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ भी काशी पहुंचे. मोदी ने अपने इस एकदिवसीय दौरे की शुरुआत काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन से की. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे. पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला केन्द्र में आयोजित समारोह को संबोधित किया. आइए जानते हैं पीएम मोदी इन बीच अपने संबोधन में कौन सी 10 बड़ी बातें कहीं..

  1. अपना स्कूटर तो हम दिन में चार बार साफ करते हैं.. लेकिन सरकारी बस में अकेले हों बगल वाली सीट में  कोई हो नहीं और नींद आ ना रही हो तो-- सीट में से जब तक उंगली डाल कर गड्ढा न कर दें हमें चैंन नहीं पड़ता.
  2. इस देश का नागरिक अगर अपने कर्तव्यों का पालन करे तो क्या कहना.
  3. यहां की बेटियों ने जो स्कूटी यात्रा निकाली उसकी पूरे देश में और सोशल मीडिया में बड़ी चर्चा है, स्कूटी पर बैठकर हमारी बेटियों ने पूरी काशी को अपने सिर पर बैठा लिया था.
  4. आज उत्तर प्रदेश देश की राजनीति को नई दिशा दे रहा है. 2014 हो, 2017 हो या 2019 हो, ये हैट्रिक छोटी नहीं है. उत्तर प्रदेश के गांव का गरीब व्यक्ति भी देश की सही दिशा के बारे में सोचता भी है और उस दिशा में चलता भी है.
  5. सरकार का काम है कार्य करना और इसलिए एक तरफ सरकार का कार्य हो और उसमें जब कार्यकर्ता जुड़ जाता है तो कार्य प्लस कार्यकर्ता वो एक ऐसी ताकत है जो करिश्मा करती है.
  6. बहुत हो चुका आओ दोस्तों आओ नए सिरे सोचना शुरू करें.. कमियां हमें भी होंगी पर हमारी नीयत साफ है.
  7. इस चुनाव की सभी कसौटियों पर आप डिस्टिंक्शन मार्क्स के साथ पास हुए हैं, इसलिए आप सभी अभिनंदन के पात्र हैं.
  8. शायद ही कोई उम्मीदवार चुनाव के समय इतना निश्चिंत होता होगा, जितना मैं था. इस निश्चिंतता का कारण आपका परिश्रम और काशीवासियों का विश्वास था. नतीजे और मतदान दोनों समय मैं निश्चिंत था और बड़े मौज के साथ केदारनाथ में बाबा के चरणों में बैठ गया था.
  9. इस चुनाव में जब कार्यकर्ताओं के साथ मेरा मिलना हुआ था तो उस दिन मैंने कहा था कि यहां पर शायद नामांकन तो एक नरेन्द्र मोदी का हुआ होगा, लेकिन ये चुनाव हर घर का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा, हर गली का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा.
  10. देश ने भले मुझे पीएम बनाया लेकिन आपके लिए में कार्य़कर्ता हूं.