logo-image

पीएम मोदी शनिवार को लखनऊ में करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचेंगे

Updated on: 27 Jul 2018, 12:48 PM

लखनऊ:

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचेंगे। यहां वह 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं की शुरुआत व शिलान्यास करेंगे। राजधानी में शुक्रवार से स्मार्ट सिटी, अमृत योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर दो दिवसीय कार्यशाला शुरू होने जा रही है।

अधिकारियों के मुताबिक, इसमें देश भर के स्मार्ट सिटी मिशन में चयनित 100 शहरों के मेयर व अफसर शामिल होंगे। 

इस कार्यशाला उद्घाटन केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे। मोदी 28 जुलाई को प्रदेश की 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यशाला के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कार दिया जाएगा। 

और पढ़ें- India Couture Week 2018 के रैंप पर करीना, कगंना और अदिति राव हैदरी ने बिखेरा जलवा

इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत व स्मार्ट सिटी मिशन योजना के अलग-अलग पैनल डिस्कशन एक-साथ चलेंगे। इसमें देशभर से आए अधिकारी अपने-अपने यहां के अच्छे प्रोजेक्ट के बारे में बताएंगे। इस कार्यशाला में करीब 1400 से अधिक मेहमान आ रहे हैं।

कार्यशाला के अंतिम दिन 28 जुलाई को पीएम शामिल होंगे। वह प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को धनराशि बाटेंगे। 

इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से सीधे बात करेंगे। पीएम इन योजनाओं में अच्छा काम करने वालों को सम्मानित भी करेंगे। स्मार्ट सिटी में भी अच्छा काम करने वाले तीन शहरों के अफसरों को भी सम्मानित करेंगे।

और पढ़ें- हरियाणा ने यमुना में छोड़ा पानी, दिल्ली पर मंडराया बाढ़ का खतरा