logo-image

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती से पीडीपी नेताओं की नाराजगी जारी, पूर्व मंत्री ने लगाया भाई-भतीजावाद का आरोप

पीडीपी नेता और पूर्व मंत्री ने महबूबा मुफ्ती पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया है और पार्टी छोड़ने की तरफ इशारा कर दिया है।

Updated on: 03 Jul 2018, 11:10 AM

श्रीनगर:

महबूबा मुफ्ती के खिलाफ पीडीपी (पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) नेताओं की नाराजगी एक बार फिर सामने आई है। अब पीडीपी नेता इमरान रजा अंसारी ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है।

पीडीपी नेता और पूर्व मंत्री ने महबूबा मुफ्ती पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया है और पार्टी छोड़ने की तरफ इशारा कर दिया है।

इमरान अंसारी ने कहा, 'मैं महबूबा मुफ्ती से कहता रहा हूं कि मैं पार्टी में घुटन महसूस करता हूं। जिस वक्त से वे पीडीपी में शामिल हुई हैं वे अपने रिश्तेदारों के फायदों के बारे में सोचती रही हैं। भाई-भतीजावाद ने इस पार्टी और पूरे कश्मीर को बर्बाद कर दिया है।'

उन्होंने कहा, 'मैंने कुछ समय पहले महबूबा मुफ्ती से कहा था कि 'हमने आपको खुदा-हाफिज कर दिया है' हमलोग अब फंसे हुए हैं क्योंकि हम विधायक हैं। लेकिन हम चुनाव के लिए तैयार हैं। हम लोगों के लिए काम करना चाहते हैं भले ही हमें इसके लिए 50 दल क्यों न बदलना पड़े।'

इमरान रजा का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पीडीपी का कांग्रेस और अन्य पार्टियों के साथ मिलकर राज्य में नई सरकार के गठन की अटकलबाजियां चल रही हैं।

और पढ़ें: महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फड़णवीस पर 1767 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले का आरोप

इससे पहले पीडीपी के वरिष्ठ नेता और इमरान अंसारी के चाचा आबिद हुसैन अंसारी ने भी महबूबा मुफ्ती को अपने 'परिवार की जागीर' बताया था और पार्टी को बर्बाद करने का आरोप लगाया था।

आबिद अंसारी ने कहा था कि उन्होंने हमेशा महबूबा मुफ्ती से कहा कि वह चापलूसों से घिरी हैं, जो पार्टी को बर्बाद कर रहे हैं और अपनी गलत सलाह दे रहे हैं, लेकिन उन्होंने (महबूबा ने) कभी उनकी बात नहीं सुनी।

हालांकि महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी और कांग्रेस के बीच जम्मू-कश्मीर में किसी भी तरह के गठबंधन की अफवाहों का खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि 19 जून को जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की पीडीपी से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गठबंधन तोड़ने का फैसला किया था जिसके बाद राज्य में राज्यपाल शासन लागू हो गया।

और पढ़ें: कश्मीर में जल्द चुनाव के लिए कांग्रेस श्रीनगर में बैठक करेगी