logo-image

राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में अपना दल और सुभासपा तय करेंगे रणनीति, बीजेपी के साथ रहेंगे या जाएंगे

बीजेपी से चल रही तनातनी के बीच अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अपनी – अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लखनऊ में बैठक बुलाई है.

Updated on: 07 Jan 2019, 12:01 PM

लखनऊ:

बीजेपी से चल रही तनातनी के बीच अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अपनी – अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लखनऊ में बैठक बुलाई है. कार्यकारिणी में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति और बीजेपी के साथ संबंधों को लेकर फैसला हो सकता है. अपना दल की बैठक में अनुप्रिया पटेल और आशीष पटेल के साथ सभी जिलाध्यक्ष और पार्टी पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे. SBSP की बैठक में भी ओमप्रकाश राजभर समेत पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : Kumbh Mela 2019 : सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम, NSG से लेकर UP ATS के जवान रहेंगे मुस्तैद

ओमप्रकाश राजभर अरसे से बीजेपी को लेकर कड़वे बोल बोलते रहे हैं. योगी आदित्‍यनाथ की सरकार में मंत्री होने के बावजूद वे सरकार के हर फैसले का विरोध करते आए हैं. कई बार योगी आदित्‍यनाथ के साथ उनकी तनातनी सामने आ चुकी है. राजनीतिक हलकों में माना जाता है कि महाराष्‍ट्र में जिस तरह शिवसेना सरकार के साथ होते हुए भी विरोध की राजनीति करती है, ओमप्रकाश राजभर उसी रास्‍ते पर चल रहे हैं. उधर, हाल ही में अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल से भी बीजेपी के साथ मतभेद की खबरें आई थीं. माना जा रहा है कि मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी की हार के बाद से सहयोगी दल दबाव स्‍वरूप यह रणनीति बना रहे हैं, ताकि लोकसभा चुनाव में उन्‍हें अधिक से अधिक सीटें मिल सकें.

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव ने तोड़ी चुप्पी, BSP से गठबंधन रोकने के लिए मोदी सरकार डराने की कर रही है कोशिश

दूसरी ओर बीजेपी अपना दल की अनुप्रिया पटेल और SBSP के ओमप्रकाश राजभर की नाराजगी दूर करने में जुटी है. दो दिन पहले BJP के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर पार्टी के बड़े पदाधिकारी और मंत्री दोनों नेताओं से बात कर उनकी नाराज़गी दूर करने में जुटे रहे. बताया जा रहा है कि अनुप्रिया पटेल को मनाने का जिम्मा महासचिव अनिल जैन को सौंपा गया है, जबकि ओमप्रकाश को मनाने की जिम्मेदारी एक बड़े मंत्री को सौंपी गई है. दोनों नेताओं को अमित शाह के संपर्क में रहने को कहा गया है. बताया यह भी जा रहा है कि महागठबंधन की चुनौती के बीच बीजेपी दोनों सहयोगी दलों को नाराज करने का जोखिम नहीं लेना चाहती.