logo-image

ममता बनर्जी से मुलाकात को लेकर नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को सफाई देने को कहा

चुनावी रणनीतिकार और जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्थिति स्पष्ट करने को कहा है.

Updated on: 08 Jun 2019, 06:21 PM

नई दिल्ली:

चुनावी रणनीतिकार और जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. 6 जून को प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. इससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वहां होने वाले विधासभा चुनाव में वो ममता बनर्जी के लिए काम करेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि कल (रविवार) को होने वाली बैठक में प्रशांत किशोर (पीके) शामिल होंगे. पीके अपने ढंग से जेडीयू ने जिम्मेदारी दी है उसे कर रहे हैं. प्रशांत की कंपनी अलग-अलग पार्टियों के लिए काम करती है. प्रशांत किशोर किसी दूसरे दल के लिए काम करते हैं इसका जेडीयू से कोई लेना-देना नहीं है.

नीतीश कुमार ने कहा कि मीडिया में भ्रम की स्थिति है, पीके सफाई दे

इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि मीडिया में भ्रम की स्थिति बन रही है. इस मामले में प्रशांत किशोर खुद सफाई दे. आंध्र प्रदेश में भी प्रशांत किशोर ने काम किया. अभी इस पर चर्चा शुरू हो गयी. इस मामले में प्रशांत किशोर खुद ही बताएंगे.

इसके साथ ही नीतीश ने बताया कि झारखंड में चुनाव लड़ने पर फैसला कल की बैठक में होगी. इस बाबत झारखंड यूनिट से बात की जाएगी.

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का चैप्टर क्लोज हो गया 

नीतीश कुमार से जब केंद्र में हिस्सेदारी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का चैप्टर क्लोज हो चुका है. हम पूरे मजबूती से एनडीए के साथ हैं. बीजेपी पूर्ण बहुत में है. सरकार चलाने के लिए सहयोगी दल की जरूरत नहीं है, सिर्फ सिम्बोलिक रूप से सरकार में शामिल होने की जरूरत नहीं है.

नीति आयोग की बैठक शामिल होने जाऊंगा

इसके साथ ही नीतीश कुमार ने बताया कि वो नीति आयोग की बैठक में शामिल होने जाएंगे. ममता बनर्जी ने एक पत्र मुझे भी भेजा है और सबकी अपनी राय होती है. मैं बैठक में जाऊंगा और अपनी बात रखूंगा.