logo-image

छत्‍तीसगढ़ के जशपुर में स्ट्रांग रूम के बाहर मिली VVPAT कंट्रोल यूनिट और बैलेट यूनिट की पर्ची, कांग्रेसियों का हंगामा

कुनकुरी विधानसभा के 2 बूथ के VVPAT कंट्रोल यूनिटऔर बैलेट यूनिट की पर्ची स्‍ट्रांग रूम के बाहर मिलने के बाद कांग्रेसियों ने हंगामा शुरू कर दिया है.

Updated on: 09 Dec 2018, 02:09 PM

जशपुर:

कुनकुरी विधानसभा के 2 बूथ के VVPAT कंट्रोल यूनिटऔर बैलेट यूनिट की पर्ची स्‍ट्रांग रूम के बाहर मिलने के बाद कांग्रेसियों ने हंगामा शुरू कर दिया है. टेंट के सामान के अंदर EVM की नंबरिंग पर्ची मिली है. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कांग्रेसियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन अभी भी हंगामा जारी है. कुनकुरी आरओ कुलदीप शर्मा, एडिशनल एसपी सहित अन्य अधिकारी मौके पर स्‍थिति को संभालने में लगे हैं.

जिला निर्वाचन आयोग द्वारा रविवार को जशपुर के स्ट्रांग रूम को मतगणना केंद्र बनाए जाने की तैयारी किया जा रहा है. राज्य निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार समुचित उपकरण मतगणना स्थल पर लगाए जाने हैं. इसके लिए सामान वाहनों द्वारा मतगणना स्थल पर ले जाया जा रहा था. वाहनों की चेकिंग के दौरान कांग्रेसियों ने टेंट हाउस के सामानों के बीच दो मतगणना केंद्र का सील लगा हुई पर्ची एवं अन्य शासकीय दस्तावेज पकड़े. इसको देख कांग्रेसी भड़क गए और प्रशासन को आड़े हाथ लेकर नाराजगी जताया. आरओ कुलदीप शर्मा ने बताया कि जो दस्तावेज प्राप्त हुए हैं, ये असंवैधानिक नहीं हैं न गोपनीय हैं.ये एड्रेस टैग होते हैं जो सभी मतदान दलों को दिए जाते हैं.10 टैग दिए गए थे, जिनमें 4-8 का उपयोग किया जाना था. ये जो टैग मिले हैं वो एक्स्ट्रा है, इनके मिलने से कोई गोपनीयता भंग नही हुई.

छत्‍तीसगढ़ के रायपुर में  एक होटल के कमरे में आईबी के ड्राइवर का शव मिला

छत्तीसगढ़ की राजधानी के गोलबाजार थाना इलाके के एक होटल में आईबी के ड्राइवर का शव मिला है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. गोलबाजार थाना प्रभारी याकूब मेमन ने बताया कि मृतक प्रदीप कुमार (45) मूल रूप से केरल का निवासी था. वह आईबी में ड्राइवर था. राजनांदगांव से ट्रांसफर होकर रायपुर आया था. यहां गोलबाजार गणेशरामनगर स्थित होटल में राजनांदगांव से आकर रुका था. प्रदीप ने रायपुर में ज्वाइनिंग नहीं ली थी.

यह भी पढ़ेंः चावल वाले बाबा की राह इस बार कठिन, ये बन सकते हैं CM

उन्होंने बताया कि 6 दिसंबर को प्रदीप पानी पीकर कमरे में गया और वापस नहीं निकला. 7 दिसंबर को दोपहर तक जब वह बाहर नहीं आया तो होटल के कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने गवाहों के समक्ष कमरे का दरवाजा खोला तो अंदर प्रदीप का शव मिला. थाना प्रभारी ने बताया कि प्रदीप की मौत बीमारी से हुई है. परिजनों और संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है.

अन्‍य खबरें ....

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

छोटे ने बड़े भाई को मार डाला


दुर्ग: सुपेला थाना क्षेत्र के संजय नगर में बाइक के फाइनेंस को लेकर दो भाइयों में वद इतना बढ़ गया कि छोटे ने बड़े भाई की हत्या कर दी. आरोपी छोटे भाई संजय सेन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसने अपने भाई के पेट में कैंची घोंप कर जान ले ली.

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

पानी के लिए ले ली जान


डिंडौरी: समनापुर थाना के चांदरानी गांव में पानी के विवाद को लेकर एक व्‍यक्‍ति को लाठियों से पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया. बताया जा रहा है कि खेत में सिंचाई के लिये पानी को लेकर विवाद हुआ था. वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया.

calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

कुएं में गिरने से बृद्ध की मौत


छतरपुरः छतरपुर में एक ग्रामीण की कुएं में गिरकर मौत हो गई. इससे गुस्‍साए ग्रामीणों ने महोबा-लवकुशनगर मुख्य मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया है. कई शिकायतों के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाये जाने से ग्रामीण नाराज हैं ,अतिक्रमण के कारण रास्ता संकरा और बगल में कुआं होने से हुआ हादसा.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

युवक पर भालू का हमला


पन्‍नाः पवई के हड़ा बीट में मवेशी चराने गए युवक पर भालू ने किया जानलेवा हमला। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर युवक की जान बचाई. घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पवई में भर्ती कराया गया है.

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

बेटे ने की पिता की हत्या


सतना।जिले के कोठी थाना के रकसेलवा गांव में परिवारिक विवाद में युवक ने विवाद रोकने आए पिता के सिर पर ईंट से हमला कर मौत के घाट उतारा दिया. वारदात की सूचना पर मौके पर पहुंचे कोठी थाना प्रभारी प्रशिझु डीएसपी नीरज नामदेव ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.