logo-image

BJP MLA संगीत सोम ने बताया, अब मुजफ्फरनगर का भी होगा नामकरण, जानिए क्‍या होगा नया नाम

यूपी में नाम बदलने की राजनीति जारी है. इसकी के तहत बीजेपी विधायक संगीत सोम ने भी मुजफ्फरनगर का नाम बदलकर लक्ष्मी नगर करने की बात कही है. संगीत सोम ने कहा कि अभी और कई शहरों के नाम बदले जाएंगे.

Updated on: 09 Nov 2018, 04:05 PM

नई दिल्ली:

यूपी में नाम बदलने की राजनीति जारी है. इसकी के तहत बीजेपी विधायक संगीत सोम ने भी मुजफ्फरनगर का नाम बदलकर लक्ष्मी नगर करने की बात कही है. संगीत सोम ने कहा कि अभी और कई शहरों के नाम बदले जाएंगे. संगीत सोम ने आगे कहा, ‘मुजफ्फरअली नाम के एक नवाब ने इसका नाम मुजफ्फरनगर किया था. मुगलों ने भारत की संस्कृति, खास तौर से हिंदुत्व को मिटाने का काम किया है. लोग सदियों से इसका नाम बदलने की मांग कर सक रहे हैं.’

बीजेपी के विधायक ने कहा कि उनकी पार्टी संस्कृति को बचाने का काम कर रही है और उसी पर आगे बढ़ेंगी.

गौरतलब है कि यूपी में कई जगहों के नाम योगी सरकार बदल चुकी है. पहले मुगलसराय का नाम बदलकर पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रखा गया. फिर इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयाग राज कर दिया गया. वहीं अयोध्या में दीपोत्सव के मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या रखने का ऐलान किया.

और पढ़ें : भड़काऊ वीडियो मामले में बीजेपी विधायक संगीत सोम को क्लीन चिट

यूपी के अलावा अब दूसरे राज्यों में भी नाम बदलने की कवायद शुरू हो गई है. गुजरात के अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती रखने की बात कही जा रही है, वहीं हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करने की मांग की जा रही है. महाराष्ट्र में शिवसेना की ओर से अब कहा गया है कि औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर और धारशिव रखा जाए.