logo-image

यूपी: निकाह के 17 साल बाद मैरिज रजिस्टर्ड कराने पहुंचे योगी के मंत्री मोहसिन रजा

इस मौके पर मोहसिन ने कहा कि देश संविधान से चलता है धर्म से नहीं। सभी धर्मो के लोगों को विवाह पंजीकरण करना चाहिए।

Updated on: 04 Aug 2017, 02:34 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने मैरिज रजिस्टर्ड अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए सूबे के वक्फ और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री मोहसिन रजा अपनी पत्नी फौजिया के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने एडीएम के समक्ष 17 साल पहले हो चुके अपने निकाह के पंजीकरण का आवेदन किया।

पत्नी के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे मंत्री के साथ उनके परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। मां जाहिदा बेगम और ससुर जमाल हामिद ने गवाही में हस्ताक्षर किए।

इस मौके पर मोहसिन ने कहा कि देश संविधान से चलता है धर्म से नहीं। सभी धर्मो के लोगों को विवाह पंजीकरण करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक के बिजली मंत्री के ठिकानों पर तीसरे दिन भी IT का छापा

मोहसिन रजा और उनकी पत्नी के विवाह पंजीकरण के आवेदन की प्रक्रिया एडीएम आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने पूरी करवाई। आवेदन प्रक्रिया पूरी करने पर परिवार के सदस्यों ने सभी का मुंह मीठा कर खुशी का इजहार किया।

मोहसिन ने कहा, 'समुदाय के लोगों को आगे आना चाहिए। सभी को विवाह पंजीकरण करना चाहिए। निकाहनामा के बाद भी निकाह के पंजीकरण का आवेदन किया है, ताकि वह कानूनी रूप से वैध रहे और कोई अड़चन न आए।'

ये भी पढ़ें: आर्म्स एक्ट केस: सलमान खान को मिली जमानत

मंत्री ने कहा, 'देश संविधान से चलता है, धर्म से नहीं। प्रदेश की योगी सरकार ने समाज के हित में निकाह और विवाह के पंजीकरण का आदेश दिया है। हमारे निकाह को 17 वर्ष हो गए, फिर भी हमने आज अपने निकाह के पंजीकरण के लिए आवेदन किया है। इससे सभी लोगों को एक अच्छा संदेश जाएगा, विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय को अच्छा संदेश मिलेगा।'

ये भी पढ़ें: यूपी में टैक्स फ्री हुई 'टॉयलेट..', अक्षय ने सीएम के साथ लगाई झाड़ू