logo-image

विपक्ष की एकजुटता पर पहली चोट, मध्य प्रदेश में BSP अकेले लड़ेगी चुनाव

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने रविवार को साफ कर दिया मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन में नहीं होगा।

Updated on: 18 Jun 2018, 02:04 PM

भोपाल:

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने रविवार को साफ कर दिया मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन में नहीं होगा। बीएसपी मध्य प्रदेश में साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में 230 सीटों पर अकेले लड़ेगी।

राज्य में बीएसपी के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार ने कहा, 'मीडिया में मुझसे पूछा गया कि कांग्रेस नेताओं ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी के साथ गठबंधन की बात चल रही है। मैं साफ कर देना चाहता हूं कि हम राज्य स्तर पर ऐसी किसी तरह की चर्चा में नहीं है। जहां तक मुझे पता है कि केंद्रीय स्तर पर भी कोई बातचीत नहीं हो रही है।'

अहिरवार ने कहा कि केंद्र नेतृत्व से इस बारे में फिलहाल कोई निर्देश नहीं मिले है।

उन्होंने कहा, 'फिलहाल, 230 विधानसभा सीटों पर बीएसपी अकेले ही चुनाव लड़ने जा रही है। मुझें केंद्र नेत़त्व से गठबंधन को लेकर कोई निर्देश नहीं मिले है।'

विपक्षी एकजुटता पर चोट

2019 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ सभी विपक्ष दलों में एकजुटता का परवान कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण में चढ़ता दिख रहा था। जहां एक ओर बीएसपी नेता मायावती और सपा नेता अखिलेश यादव एक मंच पर दिखे तो दूसरी तरफ सोनिया गांधी के साथ बसपा सुप्रीमो की अलग ही कैमिस्‍ट्री देखने को मिली।

हालांकि मध्य प्रदेश में गठबंधन नहीं करने का फैसला इस एकजुटता में सेंध की तरह नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि बीएसपी चुनावी नतीजे आने के बाद ही गठबंधन के बारे में विचार करेगी।

इसे भी पढ़ें: वोडाफोन-Idea के विलय को दूरसंचार विभाग आज दे सकती है मंजूरी