logo-image

ममता बनर्जी ने कहा, धरना खत्‍म करने के बारे में फैसला बाद में लूंगी

कोलकाता पुलिस और सीबीआई के बाद शुरू हुए ममता बनर्जी के धरनास्थल के सभी घटनाक्रमों से लेकर इस मुद्दे की सभी जानकारी न्यूज नेशन आपको सबसे पहले दे रहा है.

Updated on: 05 Feb 2019, 01:23 PM

कोलकाता:

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने पहुंची सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) टीम के खिलाफ रविवार को धरने पर बैठी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उनकी जीत हुई है. मंगलवार को धरनास्थल पर ममता बनर्जी पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए. इसी दौरान न्यूज नेशन ने ममता बनर्जी से सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री का अपने राज्य में धरने पर बैठना कितना उचित है, क्या ये पब्लिसिटी स्टंट है? इस पर जवाब देते हुए ममता ने कहा कि 'जयललिता और अरविंद केजरीवाल ने भी धरना दिया था. ये देश के लिए है, देश को बचाने के लिए हम धरना पर बैठे हैं, गलत क्या है.' जवाब देने के बाद ममता बनर्जी ने गाना गया, ऐ मेरे वतन के लोगों, जरा आंख में भर लो पानी...

रविवार रात से कोलकाता पुलिस और सीबीआई के बाद शुरू हुए ममता बनर्जी के धरनास्थल के सभी घटनाक्रमों से लेकर इस मुद्दे की सभी जानकारी न्यूज नेशन आपको सबसे पहले दे रहा है. सीबीआई द्वारा सुप्रीम कोर्ट में राजीव कुमार के खिलाफ दायर हलफनामे की विस्तृत जानकारी हमने सबसे पहले आपको दी.

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की याचिका पर कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को शारदा चिट फंड घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने सीबीआई को निर्देश दिया है कि कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी समेत कोई भी कड़ी कार्रवाई न की जाए.

कोर्ट के इस फैसले पर ममता बनर्जी ने कहा, 'कमिश्नर की गिरफ्तारी का आदेश न दिया जाना हमारे लिए नैतिक जीत है. मैं कोर्ट का सम्मान करती हूं.' हालांकि उन्होंने कहा कि अभी धरना खत्म करने का फैसला बाद में लेंगी.

और पढ़ें : CBI VS Mamata: सीबीआई के हलफनामे की 5 महत्‍वपूर्ण बातें, पढ़ें पूरा Affidavit

उन्होंने कहा कि, 'सीबीआई बिना नोटिस के पुलिस कमिश्नर के घर गई थी. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जीत हमें नहीं मिली, टीएमसी को नहीं मिली, कमिश्नर को नहीं बल्कि जनता को जीत मिली है.'

ममता ने कहा कि हर किसी को मोदी के खिलाफ बोलने से डराया जाता है. केंद्र ने संविधान का उल्लंघन किया है, सुप्रीम कोर्ट ने संविधान को बचाया है. हम न्यायपालिका और सभी संस्थानों का बहुत सम्मान करते हैं.