logo-image

जाति को लेकर दुखी हुए महावीर हनुमान, मूर्ति से गिरने लगे आंसू !

देश भर में हनुमान जी की जाति को लेकर विवाद चल रहा है, ऐसे में मध्‍य प्रदेश के झाबुआ से एक अजीबोगरीब खबर आई है.

Updated on: 24 Dec 2018, 08:22 AM

झाबुआ:

देश भर में हनुमान जी (Hanuman) की जाति को लेकर विवाद चल रहा है, ऐसे में मध्‍य प्रदेश के झाबुआ से एक अजीबोगरीब खबर आई है.  जिले के पारा ग्राम से लगभग दस किमी दूर आम्बा ग्राम पंचायत मे स्थित प्रचाीन हनुमान मंदिर मे हुनमान (Hanuman) की प्रतिमा से अचानक आंसू निकलने लगे. हनुमान जी (Hanuman) की आंखों से आंसू निकलने की खबर ग्रामीण अंचल मे आग की तरह फैल गयी और बड़ी संख्या मे ग्रामीण आंबा गांव के हनुमान (Hanuman) मंदिर पर पहुंचने लगे.

यह भी पढ़ेंः राम-राम जपती है हनुमानजी की ये मूर्ति, चढ़ाया गया सारा प्रसाद खा जाते हैं बजरंगबली!

हनुमान की मूर्ति के आंखों से आंसू निकलने का खुलासा तब हुआ जब मंदिर के पूजारी दिलिप बारिया चोला चढ़ाने के लिए हर बार की तरह मंदिर में पहुंचे. हनुमान जी प्रतिमा से आंसू निकते देख पहले तो दिलिप को विश्वास नहीं हुआ लेकिन फिर उन्‍होंने आस पास के ग्रामीणो को बताया और देखते-देखते ही यह खबर आसपास के इलाके में फैल गई.लोग के हनुमान मंदिर पर पहुंचने लगे. रात को ग्रामीणों ने एक बार फिर हनुमान जी को चोला चढ़ाया और हनुमान जी के आंसू बहना कम हुए और सुबह मे 9 बजे आंसू आना बंद हो गए

यह भी पढ़ेंः अमेरिका से रहा है हनुमान जी का नाता! रिसर्च में किया गया दावा

पारा हनुमान मंदिर पुजारी के पुजारी राजेश बैरागी कहते हैं कि इन दिनों हुनमान जी को लेकर विवाद चल रहा है शायद यह उसी का प्रभाव है, वैसे हुनमान जी कोई जाति नहीं है. वह साधु हैं और साधु किसी जाति का नहीं होता है।हालांकि विज्ञान की मानें तो यह संभव नहीं है.