logo-image

MP/CG News 22 April 2019: भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने दाखिल किया नामांकन

लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी माहौल गरमाया हुआ है. मध्य लोकसभा की 29 सीटें हैं, जिन पर चार चरणों में वोटिंग होगी.

Updated on: 23 Apr 2019, 12:08 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी माहौल गरमाया हुआ है. मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं, जिन पर चार चरणों में वोटिंग होगी. ऐसे में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टियां किसी तरह का कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. मैदान में सभी राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों की तरफ से धुआंधार रैलियां और जनसभाएं कर पार्टी के लिए जनता से वोट की अपील की जा रही है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) आज छिंदवाड़ा के पांर्ढुना विधानसभा क्षेत्र में जनसभाएं करेंगे.

बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोकसभा चुनाव के लिए चार चरणों में वोटिंग होगी. जिसकी शुरुआत 29 अप्रैल को होगी. प्रदेश में पहले चरण में 29 अप्रैल को, दूसरे चरण में 6 मई, तीसरे चरण में 12 मई और चौथे चरण में 19 मई को मतदान होगा. 23 मई को मतगणना की जाएगी.

calenderIcon 21:48 (IST)
shareIcon

साध्वी पर मुकदमा दर्ज


भोपाल। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. कमला नगर थाने में धारा 188 का मुकदमा दर्ज किया गया है.

calenderIcon 21:45 (IST)
shareIcon

इंदौर में लगी आग



इंदौर। इंदौर के लसूडिया थाना क्षेत्र स्थित रविदास नगर में एसआर कंपाउंड के 3 गोदामों में आग लग गई. दमकल की टीम मौके पर मौजूद है. आग बुझाने के प्रयास जारी है.

calenderIcon 21:04 (IST)
shareIcon

तेज रफ्तार वाहन से सांभर घायल



पन्ना। उत्तर वन मंडल के पन्ना रेंज के केरबन बीट झलाई मोड़ के पास एक गाड़ी ने एक सांभर को टक्कर मार दी. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है.

calenderIcon 20:53 (IST)
shareIcon

वाटरटैंक में मिली लाश


शाजापुर। जिले के शुजालपुर, कालापीपल में निर्माणाधीन मकान के वाटर टैंक में एक लाश मिली है. कालापीपल के गल्ला मंडी रोड की घटना बताई जा रही है. मृतक का नाम राजेश मेवाड़ा है जो किराना दुकान चलाता था.

calenderIcon 20:39 (IST)
shareIcon

कार पलटने से तीन घायल



उन्हेल (मध्य प्रदेश)। उज्जैन रोड पर अंधे मोड़ पर कार पलटने से 3 लोग घायल हो गए. गंभीर नदी के समीप गड़ा मोड़ पर हादसा हुआ है. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बांसवाड़ा से देवास जिले के देवगढ़ में जा रहे थे.

calenderIcon 20:12 (IST)
shareIcon

वृद्ध का हत्यारोपी गिरफ्तार


कवर्धा। हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपियों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया है. रेंगाखार थाने के करमंदा गांव में मामूली विवाद में एक युवक ने डंडों से पीटकर एक वृद्ध की हत्या कर दी. वृद्ध की पत्नी को भी मारा था, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक का नाम दयाराम था. पुलिस ने आरोपी खेमसिंह पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

8 कुंतल चांदी बरामद


मुरैना। मुरैना में चैंकिंग के दौरान पकड़ी गयी 8 कुंतल चांदी. बस व लग्जरी वाहन से हुई बरामदगी. पंचनामा बनाकर जेवरात को कोषागार में रखवाया गया है. अल्लावेली चौकी ने आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी है.

calenderIcon 23:59 (IST)
shareIcon

बारात लेकर जा रहा ट्रैक्टर पलटा, एक की मौत


बुरहानपुर। सावली खेड़ा से बारात लेकर जा रही ट्रेक्टर ट्राली नाथ खेड़ा और दूधिया ग्राम के बीच पलट गई. इस दुर्घटना में 1 व्यक्ति की मौत हो गई  और करीब 10 लोग घायल हो गए।सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.।

calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

अपहरण के बाद नक्सलियों ने एक व्यक्ति की हत्या की


कांकेर: नक्सलियों ने तुमसनार गांव से अगवा किए 3 लोगों में से एक की हत्या कर दी है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने ग्राम पटेल की पुलिस मुखबरी के शक में हत्या की है. बीती रात 60 से अधिक वर्दीधारी नक्सलियों ने गांव के तीन लोगों का अपहरण किया था.

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

विवेक शेजवलकर ने दोबारा दाखिल किया नामांकन


ग्वालियर से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी विवेक शेजवलकर ने आज दोबारा अपना नामांकन दाखिल किया. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे.

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी नेता धीरज पटेरिया


जबलपुर: बीजेपी के बागी नेता धीरज पटेरिया अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने के बाद से ही पटेरिया नाराज चल रहे थे.

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा ने भरा पर्चा


साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल सीट के लिए नामांकन दाखिल कर दिया. साध्वी प्रज्ञा बीजेपी के टिकट पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.

calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

सपा और बीजेपी नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन


बैतूल: सपा नेता और पूर्व विधायक प्रताप सिंह, बीजेपी के पूर्व नपा अध्यक्ष मनोज डेहरिया और गोंगपा के राकेश महाले ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. बैतूल के पाथाखेड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभा में ये नेता कांग्रेस में शामिल हुए.

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

बंडोल इलाके में भीषण सड़क हादसा, एक की मौत


सिवनी: बंडोल थाना इलाके के बाए गांव के पास भीषण सड़क हादसा हो गया. सोमवार सुबह एक गाड़ी का टायर फटने के बाद वो दो अन्य गाड़ियों से भिड़ गई. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि 6 अन्य लोग घायल हो गए. सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.


 

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

नागौद में सांसद गणेश सिंह का विरोध


सतना: नागौद विधानसभा क्षेत्र के बड़खेर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे बीजेपी सांसद गणेश सिंह को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है. लोगों ने काले झंडे दिखाकर सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

दिग्विजय सिंह के मेनिफेस्टो पर शिवराज का निशाना


भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के मेनिफेस्टो पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह का विजन तो गड्ढे वाली सड़कें, बीमारू प्रदेश और अंधेर नगरी है. इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को धन्यवाद देते हुए कहा, 'मैं उनका धन्यवाद करता हूं जो उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली है.'

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

बीजेपी सांसद ज्ञान सिंह कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल- सूत्र


शहडोल: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है.सूत्रों का कहना है कि मौजूदा सांसद ज्ञान सिंह लगातार बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कहा जा रहा है कि वो कल राहुल गांधी के मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

टिकट नहीं मिलने से नाराज जैन समाज उतारेगा प्रत्याशी


सागर: पूरे देश में टिकट से वंचित जैन समाज आक्रोशित है. बीजेपी से टिकिट की आस लगाए थे, लेकिन अब नाराज जैन समाज के लोगों ने एक बैठक में तय किया है कि मुकेश जैन ढाना को सागर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा जाएगा. केंद्रीय मंत्री उमा भारती के कट्टर समर्थक मुकेश जैन इस समय प्रधानमंत्री जन कल्याण प्रकोष्ठ के सह संयोजक हैं. समाज के महेश जैन बिलहरा ने बताया कि इसके लिए एक चुनाव समिति गठित की गई है. कल 23 अप्रैल को एक विशाल रैली के साथ मुकेश जैन का पर्चा भरा जाएगा.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के अधिकारियों की चुनाव आयोग से शिकायत करेगी बीजेपी


लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त करने की मांग को लेकर बीजेपी का प्रतिनिधनमंडल आज चुनाव आयोग से मिलेगा. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मध्य प्रदेश के मुख्यसचिव और डीजीपी के खिलाफ शिकायत भी करेगा. मध्य प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा भी चुनाव आयोग में शिकायत करने दिल्ली पहुचेंगे.

calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

IPL सट्टे से जुड़े मामले में पुलिस और आयकर विभाग का छापा


भोपाल: इंटरनेशनल आईपीएल क्रिकेट मैच सट्टे से जुड़े मामले में अशोका गार्डन स्थित वर्धमान पार्क कॉलोनी में पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है. दिलीप मंगतानी नाम के बुकी के घर पर यह कार्रवाई चल रही. बताया जा रहा है कि दुबई से गिरिश तलरेजा नाम का सटोरिया भोपाल में आईपीएल का सट्टा संचालित कर रहा था. कल भी पुलिस ने 7 जगहों पर छापेमारी की थी.

calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

गुना से बीजेपी उम्मीदवार डॉ के.पी.यादव भरेंगे पर्चा


शिवपुरी: गुना संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार डॉ के.पी.यादव आज नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन से पहले आमसभा को संबोधित करेंगे और रैली निकालेंगे. इस दौरान प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह, लक्ष्मीकान्त शर्मा और यशोधरा राजे सिंधिया भी शामिल होंगे. बता दें कि इस सीट पर कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना उम्मीदवार बनाया है.

calenderIcon 07:48 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के कई जिलों में बत्ती गुल, अधिकारियों पर गिरी गाज


मध्य प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों लगातार बिजली गुल होने की खबर मिल रही हैं, जिससे राज्य सरकार काफी परेशान है. यही कारण है कि अब तक 400 से ज्यादा इंजीनियर और कर्मचारियों पर कार्यवाही की जा चुकी है. जबकि तकरीबन 223 ऑपरेटर को टर्मिनेट कर दिया गया है.