logo-image

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 15 जून 2019

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 15 जून 2019

Updated on: 16 Jun 2019, 06:29 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नेता शिवराज सिंह चौहान को भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी आलाकमान ने उन्हें राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का प्रमुख बनाया है. इसके लिए अब शिवराज सिंह चौहान ने अमित शाह को धन्यवाद दिया और आभार जताया. उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्य की विस्तार की उन्हें जवाबदारी सौंपी है. वो अपने सब कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर दायित्व को पूरे समर्पण उन्हें कर्मठता के साथ निभाएंगे. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पार्टी ने अभी शानदार सफलता प्राप्त की है और इस सफलता के पीछे भारत के प्रधानमंत्री की असाधारण-अभूतपूर्व लोकप्रियता है. उन्होंने कहा कि भारतीय आधुनिक राजनीति के चाणक्य अमित शाह जी की अचूक रणनीति भी बीजेपी की शानदार जीत के पीछे है और लाखों कार्यकर्ताओं का जबरदस्त परिश्रम है.

calenderIcon 17:55 (IST)
shareIcon

बृजमोहन ने सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

छत्तीसगढ़ में पॉलिथीन पर बैन लगाने पर नया विवाद शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि यह फैसला पिछली सरकार का था. उसी के समय यह निर्णय लिया गया था. और अब यह सरकार यह निर्णय लेकर अपनी पीठ थपथपा रही है.

calenderIcon 17:53 (IST)
shareIcon

पाइप उतारते समय दबे मजदूर, एक की मौत, एक गंभीर

कवर्धा। ट्रैलर से पाईप उतारने के दौरान 02 मजदूर (चाचा-भतीजा) दब गए. एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई. दूसरे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है. मृतक युवक का नाम प्रदीप डहरिया बताया जा रहा है. परिजनों ने ठेकेदार व प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. कवर्धा थाना के सरोधा डेम के पास की घटना ।।

calenderIcon 16:33 (IST)
shareIcon

प्रभारी मंत्री से कार्यकर्ताओं की नाराजगी

बुरहानपुर। बिजली एवं पानी की समस्या के निराकरण के लिए बुरहानपुर पहुंचे प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट के खिलाफ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आक्रोश व्यक्त किया. प्रभारी मंत्री पर कार्यकर्ताओं ने अनदेखी का आरोप लगाया. वहीं प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि यह हमारे परिवार का मामला है. कार्यकर्ताओं के दम पर ही मैं हूं. यदि किसी ने नाराजगी व्यक्त की है तो यह उसका अधिकार है.

calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

पानी के हौद में डूबने से बच्ची की मौत

मन्दसौर। नाहरगढ़ में खेलते खेलते एक बच्ची पड़ोसी के घर के पानी की हौद में गिर गई. बच्ची की उम्र 3 वर्ष बताई जा रही है.

calenderIcon 16:29 (IST)
shareIcon

लाखों की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा

मन्दसौर। पिछले दिनो जनता कॉलोनी में हुई लाखों की चोरी का पुलिस ने खुलास किया है. डेढ़ लाख की कीमत के चोरी किए गये आभूषण बरामद किए गए हैं. दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. अलमारी की चाभी बनाने के बहाने चोरी को दिया था अंजाम. सीसीटीवी में कैद हुए थे आरोपी.

calenderIcon 16:27 (IST)
shareIcon

भारी बारिश से लुढ़का पारा

नरसिंहपुर। भीषण गर्मी के बाद प्री मानसून की पहली जोरदार बारिश से नरसिंहपुर का मौसम सुहाना हुआ. तेज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश से पारा लुढ़क गया.

calenderIcon 18:24 (IST)
shareIcon

खनन विभाग ने मारा छापा

कोरबा। माईनिंग विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. रायपुर माइनिंग और उड़नदस्ता की टीम ने कोरबा में संचालित कोलवाशरी में छापा मारा. ज्वाइंट डायरेक्टर जी.महेश बाबू के नेतृत्व में कोल वाशरी में जांच जारी है. पुलिस और  राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद है. कोयला अफरा-तफरी की शिकायत पर किया मारी गई रेड. भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स मौके पर मौजूद है.

calenderIcon 13:56 (IST)
shareIcon

सुकमा में CRPF कैंप में लगाया गया 100 फीट ऊंचा तिरंगा

छत्तीसगढ़: 13 जून को बस्तर जिले के सुकमा के कोंटा में CRPF परिसर में राष्ट्रीय ध्वज प्रदर्शित करने के लिए 100 फीट ऊंचा झंडा लगाया गया. 



calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

मप्र में 300 गौशाला बनाना चाहती है विदेश कंपनी- लखन सिंह यादव

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री लखन सिंह यादव ने बताया कि एक अंतर्राष्ट्रीय फर्म निवेश करना चाहती है और उनका लक्ष्य 300 'गौशालाओं का निर्माण करना है. उनका लक्ष्य एक वर्ष में 60' गौशालाएं बनाना है. उन्होंने जमीन की मांग की है और हमने उन्हें इसका आश्वासन दिया है. 



calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश बघेल पर निशाना साधा

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश बघेल पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि क्या अब अभिव्यक्ति की आजादी अपराध है जो आम नागरिक को राजद्रोह की धारा झेलनी पड़ी. क्या देश के किसी मुख्यमंत्री के पास डीजीपी को धारा हटाने का आदेश देने का संवैधानिक अधिकार है. क्या आप प्रदेश की लोकतंत्र व्यवस्था को ध्वस्त कर बंगाल बनाना चाहते हैं.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

उज्जैन एसपी सचिन अतुलकर को फिर आया बिग बॉस से बुलावा

उज्जैन: एसपी सचिन अतुलकर को एक बार फिर बिग बॉस सीजन-13 के लिए निमंत्रण आया है. लेकिन एसपी ने शामिल होने से इंकार कर दिया है.

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

धार में कुएं में गिरी जेसीबी, दो की मौत

धार: बदनावर थाने के बोरदा गांव में खुदाई के दौरान एक जेसीबी कुएं में गिर गई. इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गई है.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

उज्जैन में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान

उज्जैन: जिला प्रशासन और नगर निगम ने पुलिस के साथ मिलकर शहर में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया. नजर अली मिल परिसर से करीब 100 से ज्यादा झोपड़ियों को हटाने का काम शुरू किया.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

बालाघाट में पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार किया

बालाघाट: वारासिवनी पुलिस ने छात्राओं से लूट करने वाले 2 आरोपी को गुरफ्तार किया है. लूट में उपयोग की गई बाइक सहित लूट की सामग्री भी बरामद की गई.

calenderIcon 11:26 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

नीति आयोग की बैठक से पहले छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

कटनी में पिकअप गाड़ी पलटी, एक ही परिवार के 11 लोग घायल

कटनी: सभागंज के पास अनियंत्रित पिकअप वाहन पलट गया. इस हादसे में एक ही परिवार के 11 लोग घायल हो गए.

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

सतना में दो मासूम बच्चियों के साथ रेप, 70 साल के बुजुर्ग पर आरोप

सतना: रामपुर बघेलान थाना के महुरछ गांव में दो मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोप हैं कि  दोनों बच्चियां बगीचे में आम बीनने गई थीं, इसी दौरान 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने उनके साथ रेप किया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी रघुबर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

सिंधिया को मप्र कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने के लिए मंत्री लामबंद

ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने के लिए प्रदेश के मंत्री लामबंद हो गए हैं. दिल्ली में सिंधिया समर्थक मंत्रियों ने बैठक की. अब कांग्रेस आलाकमान तक अपनी बात पहुंचाने की तैयारी में हैं.

calenderIcon 09:11 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस की बैठक आज

भोपाल: किसानों की समस्याओं और सरकार की योजनाओं को लेकर आज प्रदेश किसान कांगेस की अहम बैठक होगी. 

calenderIcon 09:10 (IST)
shareIcon

मप्र में सभी विश्वविद्यालयों में होगी महात्मा गांधी पीठ की स्थापना

मध्य प्रदेश की सरकार प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में महात्मा गांधी पीठ की स्थापना करेगी. उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कुलपतियों की बैठक में यह निर्देश दिए हैं.

calenderIcon 08:52 (IST)
shareIcon

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने किया बिलासपुर स्टेशन का निरीक्षण

बिलासपुर: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अजय विजयवर्गीय ने की मंडल रेल प्रबंधक एवं शाखाधिकारियों के साथ किया बिलासपुर स्टेशन का निरीक्षण. महाप्रबंधक ने गंभीरता पूर्वक इसकी समीक्षा की तथा आवश्यकतानुसार दिशा निर्देश दिए. उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक एवं सभी अधिकारियों के साथ मंडल में चल रहे स्वीकृत कार्यों, यात्री सुविधाओं, लदान एवं कर्मचारियों से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

दमोह में छेड़छाड़ से परेशान ने नाबालिग ने निगला जहर

दमोह: रेजआ गांव में नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. आरोप है कि एक युवक ने नाबालिग को जबरदस्ती पकड़कर अपने साथ ले जाने की कोशिश की. इससे परेशान नाबालिग ने जहरीला पदार्थ खा लिया. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है.